Irfan Ka Cartoon: बजाज ग्रुप के पूर्व चेयरमैन और बजाज मोटर्स के संस्थापक राहुल बजाज का बीते दिन 83 साल की उम्र में निधन हो गया है. जाने माने कार्टूनिस्ट इरफान ने आज अपने कार्टून में राहुल बजाज को दर्शाया है. दरअसल, राहुल बजाज पिछले काफी समय से कैंसर से जूझ रहे थे. उनका जन्म 10 जून 1938 को कोलकाता में हुआ था. राहुल बजाज मारवाड़ी बिजनेसमैन परिवार से थे. राहुल बजाज ने साल 1965 में बजाज की कमान अपने हाथ में ली थी.


आईये देखते हैं क्या कहता है आज इरफान का कार्टून


इरफान के कार्टून में सबसे उपर राहुल बजाज के हमारे बीच नहीं होने की बात कही गई है है. वहीं, बादलों की ओर एक स्कूटर बढ़ता दिख रहा है जिसमें राहुल बजाज को सवार दिखाया है. राहुल बजाज खुद स्कूटर चलाते हुए बादलों की ओर बढ़ते दिखाई दे रहे हैं और इसी तस्वीर के नीच लिखा है, "हमारा बजाज"


पद्म भूषण पुरस्कार से सम्मानित किया गया था


बता दें, राहुल बजाज करीब 50 साल तक बजाज ग्रुप के चेयरमैन रहे. साल 2001 में उन्हें पद्म भूषण पुरस्कार से सम्मानित किया गया. राहुल बजाज स्वतंत्रता सेनानी जमनालाल बजाज के पोते थे. उनकी पढ़ाई दिल्ली के ही सेंट स्टीफेंस कॉलेज से हुई थी, हालांकि लॉ की डिग्री हासिल करने के लिए वो मुंबई पहुंचे. उनके नेतृत्व में बजाज ऑटो का टर्नओवर 7.2 करोड़ से 12 हजार करोड़ तक पहुंच गया और देश की अग्रणी स्कूटर और दोपहिया वाहन बेचने वाली कंपनी बन गई थी.


यह भी पढ़ें.


Punjab election 2022: केजरीवाल ने कहा- स्थिर सरकार के लिए चाहिए इतनी सीटें.... PM मोदी की सुरक्षा पर दिया बड़ा बयान


Punjab Election: CM चेहरे की रेस में पिछड़ने के बाद चुनाव प्रचार से गायब हैं Navjot Singh Sidhu, अब पत्नी ने कही ये बड़ी बात