Irfan ka Cartoon: आरसीपी सिंह के जेडीयू से इस्तीफे के बाद बिहार में राजनीतिक घमासान मचा हुआ है. इस बीच सीएम नीतीश कुमार ने आज जेडीयू सांसदों की बैठक बुलाई है. इस बैठक को काफी अहम माना जा रहा है. ऐसा कयास लगाया जा रहा है कि बिहार में एक बार फिर JDU-BJP गठबंधन टूट सकता है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पार्टी एक दो दिन में बीजेपी से अलग होने का ऐलान कर सकती है.


इस बीच ये भी खबर आ रही है कि नीतीश कुमार आरजेडी, लेफ्ट फ्रंट और कांग्रेस के साथ मिल कर वैकल्पिक सरकार बना सकते हैं. आज का कार्टून इसी मुद्दे पर है. कार्टूनिस्ट इरफान का कहना है कि नीतीश कुमार राजनीति के ऐसे खिलाड़ी हैं जो अपनी गाड़ी में धक्का हमेशा बहुत सोच समझकर लगवाते हैं और किसी दूसरी गाड़ी में भी धक्का बहुत सोच समझकर लगाते हैं. 


इरफान ने कार्टून में क्या दिखाया


इरफान ने अपने कार्टून में बिहार के सीएम नीतीश कुमार को दिखाया है. कार्टून में सीएम के हाथ में एक गाय का लगाम है जिसपर JDU लिखा है. इस कार्टून में एक तरफ एक दरवाजा नजर आ रहा है जहां RJD लिखा है. कार्टून में इरफान ने तंजात्मक तरीके से लिखा जहां 'चारा होगी फिर वहीं जा रहे है'. 


दरअसल जनता दल यूनाइटेड (JDU) के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह (RCP Singh) ने शनिवार (6 अगस्त) को पार्टी से इस्तीफा दे दिया. उनके इस्तीफा देने के बाद से बिहार में जेडीयू (JDU) का एनडीए (NDA) गठबंधन को लेकर पारा चढ़ गया है. आज जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह (Lalan Singh) ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बीजेपी (BJP) का नाम लिए बिना हमला बोला. जिसके जवाब में बीजेपी ने भी पलटवार करते हुए उनको जवाब दिया. बिहार बीजेपी के प्रवक्ता अरविंद सिंह (Arvind Singh) ने कहा, 'ललन सिंह किस पर आरोप लगा रहे हैं यह वही बता सकते हैं. हम लोग को इस बारे में कोई जानकारी नहीं है.'


ये भी पढ़ें:


China-Pakistan: ताइवान के बाद अब पाकिस्तान के बलूचिस्तान पर चीन की नजर, मिसाइल बंकर की आड़ में कब्जे की तैयारी?


Bangladesh Fuel Prices Hike: बांग्लादेश में बड़ा आर्थिक संकट, पेट्रोल-डीजल के दाम 50% बढ़े - सड़कों पर उतरे लोग