उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में भारतीय जनता पार्टी (BJP) की सरकार में शुक्रवार को दूसरी बार उप मुख्यमंत्री पद की शपथ ली है. वहीं योगी कैबिनेट से दिनेश शर्मा की छुट्टी कर दी गई तो चुनाव हारकर भी केशव प्रसाद मौर्य को दोबारा जगह मिली है इस पर कार्टूनिस्ट इरफान ने चुटकी ली है. 


इस पर चुटकी लेते हुये इमरान ने कार्टून बनाया है कि जो जीता वही सिकंदर जहां पर जीता की जगह उन्होंने हारे की तख्ती लगा रखी है और अब वह शब्द कटा हुआ है. वहीं उस शब्द की जगह अब जीता शब्द लिखा हुआ है. 


केंद्रीय नेतृत्व का जताया आभार


आपको बता दें कि दूसरी बार उप मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद मौर्य ने प्रधानमंत्री मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत पूरे केंद्रीय नेतृत्व के प्रति आभार जताया है. उन्होंने दावा किया कि लोक कल्याण संकल्प पत्र में किए गए एक-एक वादे को समय से पूरा किया जाएगा और उत्तर प्रदेश का सर्वांगीण विकास सुनिश्चित किया जाएगा.


केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास की मूल भावना के साथ बिना किसी भेदभाव के प्रदेश के हर व्यक्ति की हर संभव मदद की जाएगी. साथ ही कानून व्यवस्था को और अधिक चुस्त-दुरुस्त बनाया जाएगा. उप मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि जनता की सेवा और किसानों के हितों को सर्वोपरि रखा जाएगा. प्रदेश को विकास के पथ पर आगे ले जाया जाएगा. 


लोक कल्याण संकल्प पत्र में किए वादों को पूरा करना ही मुख्य एजेंडा


उन्होंने कहा कि लोक कल्याण संकल्प पत्र में किए गए वादों को पूरा करना ही हमारा मुख्य एजेंडा है. जनता द्वारा दिए गए जनादेश का सम्मान करने के वादे के साथ उन्होंने कहा कि हर व्यक्ति के सम्मान का पूरा ख्याल रखा जाएगा. कार्यकर्ताओं के मान-सम्मान की पूरी रक्षा की जाएगी. 


ABP Ideas of India: भारत का राष्ट्रवाद धर्म पर नहीं संविधान पर आधारित है, आइडियाज ऑफ इंडिया में बोले शशि थरूर


देश में Petrol-Diesel की बढ़ती कीमतों की क्या है वजह? केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने ABP News को बताया