Irfan Ka Cartoon on Bappi Lahiri Death: बॉलीवुड के मशहूर सिंगर और संगीतकार बप्‍पी लहिरी (Bappi Lahiri) का मुंबई (Mumbai) में जुहू के क्रिटी केयर अस्पताल में निधन हो गया है. बप्पी लहरी की उम्र 69 साल थी. बप्पी लहिरी पिछले काफी समय से बीमार चल रहे थे. इनके निधन पर पूरा बॉलीवुड जगत शोक में डूब गया है. बप्पी लहिरी के निधन पर मशहूर कार्टूनिस्ट इरफान ने कार्टून बनाकर उनको श्रद्धाजंलि दी है.


इरफान का कार्टून-


कार्टूनिस्ट इरफान ने अपने कार्टून में दिखाया है कि बप्पी लहरी बादलों में हैं और सब कह रह हैं- ''याद आ रहा है तेरा प्यार.'' आप भी देखिए कार्टून.


देखिए इरफान का कार्टून




पिछले साल अप्रैल में बप्पी दा को कोरोना वायरस भी हुआ था. डॉक्टर ने बताया कि उनकी ओएसए (ऑब्सट्रक्टिव स्लीप एप्निया) के कारण मौत हुई है.


1985 में फिल्म 'शराबी' के लिए जीता फिल्मफेयर अवॉर्ड


बप्पी दा ने 70-80 के दशक में कई फिल्मों में गाने गाए जो काफी हिट रहे. इन फिल्मों में ‘चलते-चलते’, ‘डिस्को डांसर’ और ‘शराबी’ शामिल हैं. बप्पी दा ने भारत में 80 और 90 के दशक में डिस्को संगीत को लोकप्रिय बनाने में अहम भुमिका अदा की थी. बप्पी दा ने साल 1985 में फिल्म 'शराबी' के लिए बेस्ट म्यूज़िक डायरेक्टर का फिल्मफेयर अवॉर्ड जीता था. वहीं बताया जा रहा है कि बॉलीवुड में उनका आखिरी गाना 2020 में आई फिल्म 'बागी' का 'भंकस' था.


बेहद पसंद था सोने के गहने पहनना


बप्पी लहिरी को सोना पहनना और हमेशा चश्मा लगाकर रखना बेहद पसंद था. गले में सोने की मोटी-मोटी चेन और हाथ में बड़ी-बड़ी अंगूठियां समेत सोने के ढेर सारे गहने पहनना उनकी पहचान थी. बप्पी लहिरी को बॉलीवुड का पहला रॉक स्टार सिंगर भी कहा जाता है. बप्पी दा का जन्म 17 नवंबर 1952 को पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी में हुआ था. बप्पी लहिरी के दो संतान हैं.


यह भी पढ़ें-


Punjab Elections: पठानकोट में कांग्रेस पर बरसे पीएम मोदी, बोले- जहां-जहां बीजेपी ने पैठ बनाई है वहां से दिल्ली की रिमोट कंट्रोल फैमिली का सफाया हो गया


‘अच्छा नहीं है, यूं अवाम की आंखों में सैलाब का आना’... Akhilesh Yadav का Yogi सरकार पर बड़ा निशाना