Irfan Ka Cartoon: देश की राजधानी दिल्ली में प्रदूषण के बढ़ते स्तर के बीच मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कई बड़े फैसले लिए हैं. उन्होंने कहा कि सोमवार से दिल्ली के सभी स्कूल एक हफ्ते के लिए बंद रहेंगे. हालांकि इस दौरान वर्चुअल कक्षा जारी रहेंगी. इसके अलावा दिल्ली के सरकारी कर्मचारी वर्क फ्रॉम होम यानी घर से ही काम करेंगे. सुप्रीम कोर्ट ने प्रदूषण स्तर को देखते हुए लॉकडाउन लगाने पर विचार करने को कहा था. इस पर सीएम केजरीवाल ने कहा कि संपूर्ण लॉकडाउन पर प्रस्ताव बना रहे हैं.


इरफान ने कार्टून में क्या दिखाया है?


मशहूर कार्टूनिस्ट इरफान ने अपने कार्टून में दिखाया है कि अरविंद केजरीवाल ने कहा- अभी ऑड-ईवन लागू करने पर सरकार विचार नहीं कर रही है. केजरीवाल के इस बयान पर पराली जला रहे दो किसान आपस में बात करते हुए कह रहे हैं- ‘’पराली में भी ऑड-ईवन हो सकता है. एक दिन पंजाब, एक दिन हरियाणा का.’’ आप भी देखिए कार्टून.




प्रदूषण पर सुप्रीम कोर्ट सख्त


दिल्ली एनसीआर में बढ़ते प्रदूषण को लेकर कल सुप्रीम कोर्ट ने सख्त नाराजगी जताई थी. कोर्ट ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगले दो-तीन दिनों में हालात को बेहतर बनाने के लिए आपातकालीन कदम उठाए जाएं. अगर जरूरी हो तो दिल्ली में कुछ दिनों के लिए लॉकडाउन लगाने पर भी विचार हो. केंद्र सरकार ने आश्वासन दिया कि संबंधित राज्यों से बात कर तात्कालिक कदम उठाए जाएंगे. इसके बाद कोर्ट ने सुनवाई सोमवार तक के लिए टाल दी.


यह भी पढ़ें-


Gadchiroli Encounter: मारे गए 26 नक्सलियों में 50 लाख का इनामी कमांडर मिलिंद तेलतुंबड़े भी ढेर, जानिए


West Bengal News: बीजेपी विधायक के बिगड़े बोल, कार्यकर्ताओं से कहा- डराने वाले TMC नेताओं के हाथ-पैर तोड़ दो