Irfan Ka Cartoon On Arvind Kejriwal: आम आदमी पार्टी (AAP) के प्रमुख अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने रविवार को गुजरात के भरूच में लोगों को संबोधित किया. यहां बीजेपी और कांग्रेस पर निशाना साधते हुए केजरीवाल ने कहा कि ये दोनों पार्टियां उन दोनों अमीरों को और अमीर बना रही हैं और उनके साथ खड़ी हैं लेकर आम आदमी पार्टी और मैं गरीबों के साथ खड़े हैं, आपके साथ खड़े हैं. जाने माने कार्टूनिस्ट ने इसी मुद्दे पर आज कार्टून बनाया है.


कार्टूनिस्ट इरफान का कहना है कि चाहें कुछ हो जाए इंसान को सपने तो बड़े-बड़े देखना चाहिए, कभी-कभी सपने पूरे भी हो जाते हैं. लेकिन अरविंद केजरीवाल दिल्ली-पंजाब के बाद अब अपना नया सपना ढूंढने के लिए निकल चुके हैं. इसी बीच उन्होंने कहा है कि कांग्रेस, बीजेपी अमीरों के साथ है.


केजरीवाल पर तंज कसते हुए इरफान ने आगे कहा, कांग्रेस बीजेपी तो अमीरों के साथ है लेकिन आप को वोटर्स के साथ है. जहां वोटर वहां अरविंद केजरीवाल



बता दें, गुजरात में बीजेपी 1995 से लगातार सत्ता में है. 2001 में नरेंद्र मोदी के राज्य के मुख्यमंत्री बनने के बाद से भाजपा राज्य में अजेय हो गई लेकिन 2014 में नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बन कर दिल्ली आ जाने के बाद से ही गुजरात में भाजपा संभल नहीं पा रही है. 1995, 1998, 2002, 2007 और 2012 के लगातार 5 विधान सभा चुनावों में भाजपा राज्य की कुल 182 विधानसभा सीटों में से 115 से लेकर 127 के बीच सीटें जीतकर सरकार बनाती रही है, लेकिन 2014 में मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद हुए 2017 के विधानसभा चुनाव में भाजपा 100 से भी नीचे पहुंच गई. 2017 में भाजपा को महज 99 सीटों पर ही जीत हासिल हो पाई. इस चुनाव में कांग्रेस को 77 सीटों पर जीत हासिल हुई थी.


ये भी पढ़ें-


Amid Coal Crisis: देश में बिजली संकट पर गृह मंत्री अमित शाह के घर बड़ी बैठक, कोयला और ऊर्जा मंत्रियों के साथ चल रहा मंथन


Eid 2022 पर दिल्ली पुलिस का अलर्ट जारी, संवेदनशील इलाकों में बढ़ाई गई सुरक्षा, बड़े अफसर जिलों में लगाएंगे गश्त