Irfan Ka Cartoon on Mayawati Comment: बहुजन समाज पार्टी अध्यक्ष मायावती (Mayawati) ने गुरुवार को गाजियाबाद में एक चुनावी रैली के दौरान अपने राजनीतिक विरोधियों जमकर निशाना साधा. बीएसपी सुप्रीमो ने कहा कि यूपी विधानसभा में बसपा अकेले चुनावी मैदान में है. साल 2007 की तरह प्रदेश में फिर से बहुजन समाज पार्टी की बहुमत की सरकार होगी. उनका कहना है कि 2007 में वह नंबर-1 पर थी लेकिन मीडिया ने उन्हें नंबर-3 पर बताया था. जाने माने कार्टूनिस्ट इरफान ने इसी मुद्दे पर आज कार्टून बनाया है.


कार्टूनिस्ट इरफान ने तंज कसते हुए कहा, ‘पत्थर के हाथियों पर सवार होकर गुमनामी के अंधेरे में खो चुकीं मायावती का कहना है कि साल 2007 में मीडिया ने उनको नंबर-3 पर दिखाया था जबकि वह आईं नंबर-1 पर थी. अब इसमें यही किया जा सकता है कि मीडिया अपनी राय पूरी तरह से बदल दे और साल का कैलेंडर 2022 की जगह 2007 का हो जाए.’


बसपा सुप्रीमो ने ये भी कहा कि भाजपा सरकार के विकास के दावे दिखावा हैं. भाजपा केवल धर्म के नाम पर नफरत फैला रही है. भाजपा राज में बढ़ रहे अपराध के आंकड़ों को छिपाया जाता है. भाजपा शासन में दलित और महिलाएं सुरक्षित नहीं हैं. मीडिया आंकड़ों को दिखाने की जगह दबाने का काम करती है. कांग्रेस को निशाने पर लेते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस और केंद्र में उसकी सरकार की गलत नीतियों के कारण बसपा प्रदेश की सत्ता से बाहर हुई. कांग्रेस पार्टी शुरू से दलित विरोधी रही है. कांग्रेस ने बाबा साहब को भारत रत्न नहीं दिया. साथ ही कांशीराम के देहांत पर एक दिन का राजकीय अवकाश भी घोषित नहीं किया. कांग्रेस दलितों और आदिवासियों के वोट के लिए हमेशा झूठे वादे किए.


ये भी पढ़ें-


उपराज्यपाल की अध्यक्षता में हुई DDMA की बैठक, स्कूल और जिम खोलने पर बनी सहमति, इन पाबंदियों पर भी दी जा सकती है ढील


कोरोना से रिकवरी के बाद भी दिख रहे हैं ये लक्षण, तो हो सकता है लॉन्ग कोविड का असर