Irfan Ka Cartoon on Munawwar Rana: यूपी में बयानबाजियों का दौर जारी है. इस बीच शायर मुनव्वर राणा (Munawwar Rana) ने कहा है कि अगर उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ दोबारा जीतकर आते हैं तो वे यूपी छोड़ देंगे. जाने माने कार्टूनिस्ट इरफान ने आज इसी मुद्दे पर कार्टून बनाया है.


इरफान ने कहा, “शायर अक्सर अपनी शायरियों में दुनिया जमाने की बातें करता है, बड़ी-बड़ी बातें करता है. और कभी-कभी उसके हालात पर एकदम फिट भी बैठती हैं. अभी हाल ही में शायर मुनव्वर राणा ने बहुत ही बड़ी बात कही कि अगर योगी सरकार दोबारा सत्ता में आई तो मैं पलायन करुंगा. इसपर मुझे उनका एक बहुत बढ़िया शेर याद आ गया- ‘जिदंगी तू कब तक दर-दर भटकाएगी हमें, टूटा फूटा ही सही घरबार होना चाहिए.’ अब इसमें मैंने एक करेक्शन कर दिया, जो उनपर ही फिट बैठता है- ‘सियासत तू कब तक दर-दर भटकाएगी हमें, टूटा फूटा ही सही घरबार होना चाहिए.’ तो आज हम भी शायर हो गए.”



मुनव्वर राणा ने बताया कि मुसलमानों के लिए दिल्ली, कोलकाता और गुजरात अधिक सुरक्षित है. उन्होंने कहा कि मुसलमानों ने अब अपने घरों में चाकू रखना बंद कर दिया है, क्योंकि उन्हें पता नहीं है कि योगी उन्हें कब बंद कर देंगे. मुनव्वर राणा ने कहा है कि उत्तर प्रदेश के चुनाव में लोग असली मुद्दों को देखेंगे और उसी के आधार पर वोट करेंगे, जिन्ना और पाकिस्तान के नाम पर यूपी की जनता वोट नहीं करेगी. ज्ञात हो कि मुनव्वर राना की बेटी सुम्मैया राना समाजवादी पार्टी की प्रवक्ता भी हैं.


ये भी पढ़ें-


'जयंत अभी बच्चे हैं, जिन्हें इतिहास की कम जानकारी है', चवन्नी नहीं जो पलट जाऊं वाले बयान पर BJP का हमला


Exclusive: नामांकन से पहले अखिलेश यादव बोले- 2022 तक किसानों की आय दोगुनी कैसे होगी, चर्चा करे बीजेपी