इमरान खान को हराने पाकिस्तान की तीन विरोधी पार्टियां एकजुट हो गई लेकिन इमरान ने तीनों को चित कर दिया. इमरान को इसका बखूबी एहसास भी है कि उन्होंने बहुत बड़ा काम कर दिया है. भले ही विपक्ष इसे असंवैधानिक और गैरकानूनी बता रहा हो. जाने माने कार्टूनिस्ट इरफान ने इसी मुद्दे पर कार्टून पर बनाया है.


कार्टूनिस्ट इरफान का कहना है कि पाकिस्तान की संसद में इमरान खान ने एक नजीर पेश कर दी. उन्होंने एक बॉल से तीन-तीन विकेट चटका दिए. अब उनके फैसले से वहां का अंपायर भी सख्ते में है. इमरान की बॉल अब अंपायर के पाले में लची गई है. अब देखना ये है कि उस बॉल को क्या अंपायर मान्यता देगा या इमरान को मैदान से बाहर कर देगा.



पाक सुप्रीम कोर्ट ने अविश्वास प्रस्ताव पर स्पीकर के फैसले को निलंबित करने से किया इनकार
राष्ट्रपति द्वारा संसद भंग किए जाने के बाद पाकिस्तान का सियासी संकट सुप्रीम कोर्ट तक पहुंच चुका है. लेकिन पाकिस्तान के प्रधान न्यायाधीश (सीजेपी) उमर अता बंदियाल की अध्यक्षता वाली तीन सदस्यीय पाकिस्तान सुप्रीम कोर्ट की पीठ ने प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव को खारिज करने के नेशनल असेंबली अध्यक्ष के फैसले को निलंबित करने से इनकार कर दिया है. पीपीपी के वकील लतीफ खोसा ने इस फैसले को निलंबित करने और अंतरिम राहत देने के लिए अदालत में याचिका दायर की थी.


पाकिस्तान सुप्रीम कोर्ट ने राष्ट्रपति आरिफ अल्वी, प्रधानमंत्री इमरान खान, नेशनल असेंबली के स्पीकर और डिप्टी स्पीकर, रक्षा और आंतरिक सचिवों, सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन (एससीबीए) और अन्य को नोटिस जारी किया है. सुनवाई के दौरान सीजेपी ने कहा कि सभी राज्य संस्थानों को कोई भी अवैध कदम उठाने या स्थिति का फायदा उठाने से बचना चाहिए और कानून व्यवस्था की स्थिति को नुकसान नहीं पहुंचाना चाहिए.


ये भी पढ़ें-
पाकिस्तान सुप्रीम कोर्ट ने असंवैधानिक कदम न उठाने की दी चेतावनी, कहा- राष्ट्रपति और कार्य अदालत के आदेश के अधीन होंगे पीएम


PM की कुर्सी बनी पाकिस्तान की पनौती, इतिहास में आज तक कोई 5 साल का कार्यकाल पूरा नहीं कर पाया