Irfan ka Cartoon: उत्तर प्रदेश के चुनावी समर में इस बार समाजवादी पार्टी और राष्ट्रीय लोक दल के एक साथ मिलकर लड़ने की उम्मीदों को परवान देने की कवायद चल रही है. हालांकि दोनों गठबंधन की घोषणा कर चुके हैं लेकिन अभी तक सीटों का बंटवारा नहीं हो पाया है. इस सिलसिले में रालोद मुखिया जयंत चौधरी ने सपा प्रमुख अखिलेश यादव से मंगलवार को लखनऊ में मुलाकात की है और गठबंधन पर मंथन किया है. मशहूर कार्टूनिस्ट इरफान ने आज इसी मुद्दे पर कार्टून बनाया है.


कार्टूनिस्ट इरफान का कहना है कि अखिलेश यादव और जयंत चौधरी के बीच आखिरकार फाइनल मोड में बातचीत आ चुकी है. आज फैसला भी हो जाएगा. अखिलेश की साइकिल की पीछे वाली सीट पर बैठने के लिए उनके चाचा शिवपाल यादव काफी दिनों से इंतजार कर रहे हैं. उनके इंतजार का सिलसिला खत्म होगा या नहीं, ये देखना दिलचस्प होगा.


दरअसल सपा और रालोद के बीच मथुरा, बुलंदशहर और मुजफ्फरनगर आदि की कई विधानसभा सीटों पर मंथन चल रहा है. दोनों ही दलों के इन सीटों पर अपने-अपने दावे हैं. इन्हीं सब पर बात करने के लिए और गठबंधन को अंतिम रूप देने के लिए जयंत चौधरी लखनऊ पहुंचे. सूत्रों का कहना है कि सपा के करीब आधा दर्जन नेता आरएलडी के टिकट पर विधानसभा चुनाव लड़ सकते हैं.


रालोद के एक नेता ने बताया कि जयंत चौधरी अपना नफा-नुकसान देख कर ही कोई निर्णय लेंगे. क्योंकि चौधरी अजीत सिंह के निधन के बाद पार्टी की बागडोर उन्ही के कंधों पर है. वह हर कदम बड़ा फूंक-फूंक रख रहे हैं. अभी वर्तमान की राजनीतिक परिदृश्य को भी भांप रहे हैं, क्योंकि कृषि कानून वापसी के बाद परिदृश्य बदल रहा है. इसका भी ध्यान रखा जा रहा है. जो निर्णय होगा. बड़ा सधा होगा.


ये भी पढ़ें-
Farm Laws: किसानों की गलतफहमी दूर करने के लिए रिपोर्ट सार्वजनिक कर दें, SC की ओर से गठित पैनल के सदस्य ने CJI को लिखी चिट्ठी


Threat To Gautam Gambhir: ISIS कश्मीर ने ई-मेल कर BJP सांसद गौतम गंभीर को दी जान से मारने की धमकी, बढ़ाई गई सुरक्षा