Cartoonist Irfan: उत्तराखंड विधानसभा चुनाव से ठीक पहले सीएम पुष्कर सिंह धामी ने हरक सिंह रावत (Harak Singh Rawat) पर बड़ी कार्रवाई करते हुए उन्हें मंत्री पद से बर्खास्त कर दिया. साथ ही बीजेपी ने उन पर अनुशासनात्मक कार्रवाई करते हुए पार्टी से भी 6 साल के लिए निष्कासित कर दिया है. पार्टी से निकाले जाने के बाद जब एबीपी गंगा ने हरक सिंह रावत से बात की तो वो इमोशनल हो गए. जाने माने कार्टूनिस्ट इरफान ने इसी मुद्दे पर कार्टून बनाया है.


कार्टूनिस्ट इरफान का कहना है कि रोने के अपने फायदे हैं. कुछ लोग रोकर कुछ खो देते हैं और कुछ लोग रोकर बहुत कुछ पा लेते हैं. अभी हाल ही में रोने की ताजा घटना हुई है. जब बीजेपी से निकाले जाने के बाद रोए हरक सिंह रावत. अब देखना ये है कि हरक सिंह रावत के ये आंसू उन्हें किस राह पर ले जाते हैं. क्या उन्हें प्लेटफॉर्म टिकट मिलेगा?



हरक सिंह की फिर से एंट्री को लेकर उत्तराखंड कांग्रेस में फूट पड़ी


उत्तराखंड में भाजपा से निष्कासित नेता हरक सिंह रावत को पार्टी में शामिल किए जाने को लेकर कांग्रेस नेताओं में फूट पड़ गई है और पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने 'ग्रैंड ओल्ड पार्टी' में शामिल होने के लिए शर्त रखी है. कांग्रेस के दिग्गज नेता हरीश रावत ने हरक सिंह से भाजपा में जाने के लिए माफी की मांग की है. हरक सिंह ने उस समय पार्टी छोड़ दी थी, जब रावत के नेतृत्व वाली कांग्रेस पहाड़ी राज्य में सत्ता में थी.


हरक सिंह रावत साल 2017 में कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए थे. उनका कहना है कि उस समय की परिस्थितियां अलग थीं. वह पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत को अपना बड़ा भाई मानते हैं.


ये भी पढ़ें-


भगवंत मान कहां से लड़ेंगे चुनाव, चन्नी के रिश्तेदारों पर छापेमारी कितनी सही? जानें Exclusive बातचीत में क्या-क्या बोले AAP के CM उम्मीदवार


रिश्तेदार पर पड़े ED के छापे से भड़के सीएम चन्नी, बोले- मुझे किया जा रहा टारगेट, बंगाल चुनाव में भी यही हुआ