Irfan Ka Cartoon: समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बीते दिनों फोन टैप होने का आरोप लगाया है. वहीं, कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने भी इन आरोपों का समर्थन किया करते हुए कहा कि सरकार काम करने के बजाय कमरे में बैठकर विपक्षी दलों का फोन टैप कर रही है. वहीं, आज महशूर कार्टूनिस्ट इरफान का कार्टून इसी पूरे मुद्दे को दर्शाता है. इस कार्टून में जनता के मन की बात को भी रखा गया है.


आइये देखते हैं क्या कहता है आज का इरफान का कार्टून


कार्टून में उपर दो बयान लिखे दिख रहे हैं. एक बयान प्रियंका का है जो कहता है, हमारे फोन टेप हो रहे हैं. वहीं, दूसरा बयान अखिलेश यादव का है जो कहता है, सरकार हमारे फोन सुन रही है. इन्ही बयानों के नीचे, दो शख्स ठंड के इस मौसम में आग के पास बैठ हाथ सेकते हुए आपस में बात कर रहे हैं. ये कहते हैं कि... "कायदे से सरकार को जनता के फोन सुनना चाहिए." दरअसल, इन शब्दों को महंगाई से जोड़ते हुए दिखाया गया है. महंगाई की मार से आम जनता बेहद परेशान दिख रही है. जनता के मन में इस को लेकर क्या विचार हैं सरकार को ये जानना चाहिए. इरफान का आज कार्टून ऐसी कहते दिख रहा है.


अखिलेश ने लगाया ये आरोप


बता दें, बीते दिनों अखिलेश यादव ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा, 'हमारे सभी फोन को टैप किया जा रहा है. मुख्यमंत्री खुद शाम को कुछ फोन कॉल सुनते हैं. वहीं, अखिलेश यादव के इन फोन टैपिंग के आरोपों का कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने भी समर्थन किया है. उन्होंने कहा कि काम करने की बजाय ये सरकार कमरे में बैठकर विपक्षी दलों के फोन को टैप कर रही है.


सरकार ऐजेंसियों के जरिए विपक्ष को परेशान करती है- प्रियंका


रायबरेली में प्रियंका गांधी से अखिलेश यादव की ओर से योगी सरकार पर लगाए आरोपों को लेकर सवाल किया गया, जिस पर प्रियंका गांधी ने कहा, "अखिलेश के केस की डिटेल नहीं पता मुझे, लेकिन यह पता है कि जहां चुनाव होते हैं, वहां केंद्र सरकार एजेंसियों के जरिए किसी न किसी को परेशान करती है. क्योंकि मेरे केस में भी इन लोगों ने किया है."


यह भी पढ़ें.