रूस और यूक्रेन के बीच आज वॉर का नौवां दिन है और दिन पर दिन दोनों देशों के बीच तनाव और बढ़ता जा रहा है. रूस ने यूक्रेन के कई शहरों पर कब्जा कर लिया है. वहीं, मशहूर कार्टूनिस्ट इरफान ने यूक्रेन पर पर चुटकी ली है. आइये देखते हैं क्या दर्शाता है आज का इरफान का कार्टून.


इरफान के कार्टून में एक बिल्डिंग दिखती है जिसमें आग की लपटे उठ रही हैं. इस कार्टून को दर्शाते हुए इरफान ने सबसे उपर लिखा है, "यूक्रेन ने गलती से अपना ही दुनिया का सबसे बड़े विमान को आग लगाई." वहीं, इसके नीचे कार्टून में एक शख्स दिख रहा है जिसे जेलेंस्की के रूप में दिखाया गया है जिसके हाथ में मशाल है और वो आग लगी बिल्डिंग से दूर भाग रहा है. वहीं, इस शख्स के उपर इरफान ने लिखा है, "उसमें भी आग मैंने ही लगाई है."


यूरोप के सबसे बड़े परमाणु ऊर्जा प्लांट को भी कब्जे में ले लिया


दरअसल, यूक्रेन पर रूस अपना हमला तेज कर रहा है. आज की अगर बात करें तो  रूसी सेना से यूक्रेन के एनेर्होदर शहर में हमले तेज कर दिए हैं और इसी के साथ रूसी सेना ने यूरोप के सबसे बड़े परमाणु ऊर्जा प्लांट को भी कब्जे में ले लिया और वहां बमबारी की, जिसके बाद प्लांट के हिस्से में भीषण आग लग गई. बड़ी बात यह है कि इस प्लांट में आग लगने के बाद वहां से विकिरण यानी रेडिएशन फैलने का खतरा पैदा हो गया है.  


विस्फोट हुआ तो पूरा यूरोप खत्म हो जाएगा- जेलेंस्की 


यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की ने कहा है कि अगर न्यूक्लियर पावर प्लांट में विस्फोट हुआ तो पूरा यूरोप खत्म हो जाएगा. उन्होंने कहा कि न्यूक्लियर पावर स्टेशन पर तबाही से यूरोप का खात्मा न होने दें. बता दें कि रूसी सेना यूक्रेनी शहर एनेर्होदर पर नियंत्रण के लिए बृहस्पतिवार से लड़ाई लड़ रही है, जहां यूरोप का सबसे बड़ा परमाणु ऊर्जा प्लांट है और उन्होंने देश को समुद्र मार्ग से काटने के लिए भी काफी मशक्कत की है. देश के नेताओं ने नागरिकों से आक्रमणकारियों के खिलाफ छापामार युद्ध करने का आह्वान किया है. एनेर्होदर में देश का एक-चौथाई बिजली उत्पादन होता है. वहां लड़ाई ऐसे वक्त हो रही है, जब रूस और यूक्रेन के बीच दूसरे दौर की बातचीत में नागरिकों को निकालने और मानवीय सहायता पहुंचाने के लिए एक सुरक्षित गलियारा बनाने के संबंध में एक अस्थायी समझौता हुआ है.


यह भी पढ़ें.


बंकर तक होता है वैक्यूम बम का असर, देता है अनावश्यक चोट, चूस लेता है शरीर की सारी हवा


सोशल मीडिया पर सामने आया गुलाब जामुन पराठा, देख यूजर्स को लगा झटका