नई दिल्ली/भोपाल : देश में हुए पहले आईएस (इस्लामिक स्टेट) हमले को लेकर भोपाल पुलिस ने नया खुलासा किया है. पुलिस की ओर से उस पाईप बम की फोटो जारी की गई है जिसकी मदद से भोपाल-उज्जैन पैसेंजर में धमाका हुआ था. चौंकाने वाली बात यह है कि इस पर लिखा हुआ है 'इस्लामिक स्टेट, वी आर इन इंडिया'.


देखें वीडियो : 



फोटो अपने हैंडलर के जरिए सोशल मीडिया पर अपलोड कर दी


गौरतलब है कि आतंकियों ने ब्लास्ट वाली जगह के फोटो अपने हैंडलर के जरिए सोशल मीडिया पर अपलोड कर दी है. इसके साथ ही आईएस से संबंधित जो सामान मिले थे उसपर भी 'इस्लामिक स्टेट, वी आर इन इंडिया' लिखा हुआ था. इसके बाद से ही जांच एजेंसियों के कान खड़े हुए हैं.


यह भी पढ़ें : पुराने 'टेरर रूट' से मिली है आईएस आतंकियों को मदद, खतरा अभी टला नहीं !


चौहान ने जानकारी दी थी कि तीन आतंकियों ने ट्रेन में बम रखा


बुधवार को मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जानकारी दी थी कि तीन आतंकियों ने ट्रेन में बम रखा था. उनके अनुसार आतंकी लखनऊ से भोपाल गए थे और वहां से फिर लखनऊ आने वाले थे. लेकिन, उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था. साथ ही सीएम ने कहा था कि आतंकियों ने पाइप बम का इस्तेमाल टाइमर संग किया था.


एक संदिग्ध आतंकी सैफुल्लाह को एनकाउंटर में मार गिराया


इसके बाद मध्यप्रदेश पुलिस के इनपुट पर लखनऊ में पुलिस ने एक संदिग्ध आतंकी सैफुल्लाह को एनकाउंटर में मार गिराया. बताया गया कि इस पूरे मामले का संबंध खतरनाक आतंकी संगठन आईएस से है. इसके बाद कई लोगों को हिरासत में लिया गया है और पुलिस के साथ एनआईए भी मामले की जांच में लगी हुई है.


यह भी पढ़ें : आतंकी सैफुल्लाह के मारे जाने के बाद अब आतंक के तार की तलाश, बॉस जीएम खान पकड़ से बाहर