कानपुर: इस्लामिक स्टेट के खुरासान मॉड्यूल का सरगना गौस मोहम्मद खान कानपुर से गिरफ्तार कर लिया गया है. इसके साथ ही एमपी ट्रेन ब्लास्ट की जांच में IS के शामिल होने के सबूत मिले हैं.

खुफिया एजेंसियों ने दूसरे फरार आतंकियों के दिल्ली में घुसने की आशंका जताई  है.


आपको बता दें कि मंगलवार को लखनऊ एनकाउंटर में यूपी एटीएस ने सैफुल्लाह नाम के आतंकी को मार गिराया था. तब उसके कई साथियों को पकड़ लिया लेकिन सैफुल्लाह जिस ग्रुप का सदस्य था, उसके सरगना गौस मोहम्मद खान की तलाश जारी थी. अब पुलिस ने बड़ी कामयाबी हासिल करते हुए उसे भी पकड़ा लिया है.


कौन है गौस मोहम्मद खान?
ग्रुप के मुखिया का नाम जीएम खान है. जीएम खान कानपुर का ही रहने वाला है. एयरफोर्स में काम कर चुका है. जीएम खान की तलाश में पुलिस कानपुर में उसके घर भी पहुंची थी, लेकिन घर बंद मिला. अब पुलिस ने उसे धर दबोचा है.


आतंकियों के दिल्ली पहुंचने की आशंका


लखनऊ में एनकाउंटर के बाद दो फरार आतंकियों के दिल्ली पहुंचने की आशंका के चलते राजधानी में अलर्ट जारी कर दिय़ा गया है. दिल्ली-एनसीआर में सुरक्षा कड़ी कर दी है. आज से संसद सत्र शुरू हो गया है, होली करीब है, ऐसे में संसद के अलावा भीड़ भाड़ वाले इलाकों, बाजारों समेत सभी अहम जगहों पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है. पुलिस के साथ स्पेशल सेल भी पैनी नजर बनाए हुए है. देश के बाकी शहरों में भी सुरक्षा एजेंसियां हाई अलर्ट पर हैं.

यह भी पढ़ें : BLOG : पुराने टेरर रूटसे मिली है आईएस आतंकियों को मदद, खतरा अभी टला नहीं !