नई दिल्ली: जब देश कोरोना के इस संकट काल से गुजर रहा है तो कुछ ऐसे लोग भी हैं जो लोगों में दहशत फैलाने से बाज नहीं आ रहे हैं. देश के कई हिस्सों में नोट गिरे हुए मिल रहे हैं. जिसे लेकर लोग तरह-तरह के कयास लगा रहे हैं. वैसे तो कहीं जमीन पर पैसे गिरे मिलें तो लोग उसे उठाने में नहीं हिचहिकाते. लेकिन मध्य प्रदेश के खंडवा जिले में जमीन पर पड़े नोटों को देखकर आस-पास के लोग दहशत में आ गए.


खंडवा शहर के बीचों बीच मौजूद घंटाघर इलाके में कल सुबह जब लोगों ने जमीन पर पड़े नोटों को देखा तो अफरातफरी मच गई. अफवाह उड़ी कि ये पैसे कोरोना संक्रमण फैलाने के लिए फेके गए हैं. फौरन इसकी जानकारी स्थानीय पुलिस प्रशासन को दी गई. मौके पर पहुंची पुलिस ने भी बेहद सावधानी से इन रुपयों को कब्जे में लिया. उन जगहों को सेनिटाइज किया गया जहां नोट पड़े थे.


पुलिस प्रशासन अभी इन नोटों की जांच में जुटा ही था कि खंडवा के ही एक दूसरे इलाके दीनदयाल पुरम में भी ऐसे ही जमीन पर नोट फेंके जाने की सूचना मिली. अब इन नोटों को कोरोना जांच के लिए लैब में भेज दिया है.


इस तरह नोटों के मिलने का सिलसिला मध्य प्रदेश के साथ-साथ कई राज्यों में जारी है. झारखंड के रामगढ़ में भी जमीन पर गिरी हुई नोटों को देखकर लोग दहशत में आ गए और तरह-तरह की अटकलें लगाने लगे. सवाल ये है कि कोरोना काल में सड़कों पर पैसे कौन फेक रहा है. क्या ये लोगों को डराने की साजिश है या इसके पीछे मकसद कुछ और है?


यह भी पढ़ें-


राजस्थान: हॉटस्पॉट बने भीलवाड़ा में दो और मरीज ठीक हुए, अस्पताल में अब कोई कोरोना संक्रमित नहीं