Terror Attacks in Punjab: अगले साल पंजाब सहित कई राज्यों में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. ऐसे में सभी राजनीतिक पार्टियां जनता को अपनी तरफ लाने की तैयारियों में जुटी हुई है. इस बीच खुफिया एजेंसियों ने पंजाब में आतंकी हमले होने की चेतावनी दी है और अलर्ट रहने को कहा है. खुफिया एजेंसियों ने कहा कि पंजाब पुलिस को सुरक्षा के कड़े उपायों पर ध्यान देना चाहिए और सोशल मीडिया पर होने वाली हर हरकतों पर बारिकी से नजर रखना चाहिए. 


वहीं खुफिया दस्तावेजों के हवाले से अनुमान लगाया जा रहा है कि पंजाब सीमाओं पर पाकिस्तान नई साजिश की तैयारी कर रहा है. पंजाब पुलिस के अतिरिक्त महानिदेशक आंतरिक सुरक्षा ने सभी पुलिस प्रमुखों को अलर्ट जारी किया है. दास्तावेजों के अनुसार पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI ने ड्रोन के जरिए हथियार विस्फोटक और मादक पदार्थ भेजने की नई रणनीति बनाई है. 


जून 2021 से अब तक 43 बार ड्रोन देखे गए


अलर्ट के मुताबिक पंजाब में जून 2021 से अब तक 43 बार ड्रोन देखे गए. इनमें से 36 बार अमृतसर सेक्टर और 7 बार पठानकोट सेक्टर में देखे गए. वहीं गुरुवार को लुधियाना के कोर्ट में हुए हमले के बाज खुफिया एजेंसियों की चेतावनी बेहद अहम माना जा रहा है. एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि आतंकि गतिविधियों को लेकर राज्य पुलिस को पहले ही कई सुरक्षा परामर्श जारी किए जा चुके हैं.  फिलहाल स्थिति पर कड़ी नजर रखते हुए केंद्रीय खुफिया एजेंसियों की टीमें राज्य पुलिस और स्थानीय खुफिया इकाइयों के साथ समन्वय कर रही हैं ताकि इस तरह की और घटनाओं को टाला जा सके.