ISIS Module Terrorist: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) बाटला हाउस से पकड़े गए कथित आतंकी मोहसिन की रिमांड फिर बढ़वा सकता है. दरअसल बीते 7 अगस्त को राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने दिल्ली से एक ISIS के सदस्य को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तारी के बाद कोर्ट ने उसे 1 दिन की रिमांड पर भेजा था जो आज समाप्त हो रहा है. मिली जानकारी के अनुसार आज की पेशी के दौरान NIA रिमांड बढ़ाने की अपील कर सकता है. बिहार के पटना का रहने वाला मोहसिन अहमद के लैपटॉप से अनेक आपत्तिजनक वीडियो और अन्य सामान बरामद हुए हैं. पिछली पेशी में एनआईए ने कोर्ट को बताया कि मोहसिन को लेकर देश में कई जगहों पर जाना होगा. इसके अलावा अन्य आरोपियों की तलाश करनी होगी जिसके लिए एक दिन की कस्टडी कम होगी. फिलहाल सबूतों की तलाश में उसे कई जगहों पर लेकर जाया जाएगा. इसके अलावा भारत में उसे किन लोगों को जरिये फंडिंग मिल रही थी और कौन लोग उसके सहयोगी थे इसकी भी जांच जारी है. 


बता दें कि NIA ने संदिग्ध आतंकी मोहसिन अहमद को जामिया के छात्रों की सूचना पर  गिरफ्तार किया है. मोहसिन पर अफगानिस्तान और सीरिया में मौजूद अपने कमांडरों को क्रिप्टो करेंसी (Cryptocurrency)के जरिए पैसे भेजने के साथ ही जामिया के छात्रों को ISIS की विचारधारा से प्रभावित करने का भी  आरोप है. गिरफ्तारी के बाद मोहसिन को एनआईए की कोर्ट में पेश किया गया और मोहसिन के एक सप्ताह की कस्टडी की मांग की गई लेकिन अदालत ने मोहसिन को एक दिन की एनआईए की कस्टडी में भेज दिया है.


यूपी और कर्नाटक से भी जुड़े हैं तार
दिल्ली से गिरफ्तार कथित ISIS आतंकवादी मोहसिन के तार उत्तर प्रदेश और कर्नाटक से भी जुड़े पाए गए हैं. आतंकी मोहसिन ने पूछताछ में बताया उसका मकसद आतंक फैलाना था. एनआईए की पूछताछ में मोहसिन ने दो और संदिग्धों का नाम बताया है जिनसे पूछताछ की जा रही है. एनआईए की टीम इन आतंकियों से पूछताछ के साथ ही क्रिप्टो करेंसी के गया स्थित वजीरएक्स एक्सचेंज से भी रिकॉर्ड तलब करेगी, जिसमें कितनी क्रिप्टोकरेंसी कब और कहां भेजी गई थी, इस बारे में भी पूछताछ होगी. क्रिप्टोकरेंसी के विदेशों में-इराक सीरिया और अफगानिस्तान भेजे जाने के बारे में पूछताछ की जाएगी.