Zakir Naik Latest News: इस्लामिक कट्टरपंथी प्रचारक जाकिर नाइक के तारे इन दिनों गर्दिश में चल रहे हैं. एक तरफ जहां पाकिस्तान में एक हिंदू प्रचारक ने उसे आईना दिखाया तो वहीं भारत में भी उसके खिलाफ एक्शन लिया गया है. इस्लामिक नफरत फैलाने वाले भगोड़े जाकिर नाइक का एक्स अकाउंट भारत में बंद कर दिया गया.


यह घटनाक्रम विदेश मंत्रालय (एमईए) की ओर से पाकिस्तान में विवादास्पद धर्मगुरु के स्वागत के तरीके की निंदा करने के कुछ घंटों बाद सामने आया. इससे पहले विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रणधीर जायसवाल ने आज शुक्रवार (04 अक्टूबर) को कहा कि पाकिस्तान से वैसे भी उम्मीद नहीं है और जाकिर नाइक का पाकिस्तान में स्वागत करना निंदनीय है. 


'पाकिस्तान ने जाकिर नाइक का सम्मान चौंकाने वाली बात नहीं'


विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रणधीर जायसवाल ने अपनी वीकली मीडिया ब्रीफिंग में कहा, "हमने रिपोर्ट देखी है कि उसे (जाकिर नाइक को) पाकिस्तान में सम्मानित किया गया है. वहां उसका गर्मजोशी से स्वागत किया गया है." उन्होंने आगे कहा, "हमारे लिए यह आश्चर्य की बात नहीं है कि एक भारतीय भगोड़े का पाकिस्तान में उच्च स्तरीय स्वागत किया गया. यह निराशाजनक और निंदनीय है, लेकिन साथ ही यह आश्चर्यजनक भी नहीं है."


पाकिस्तान में जाकिर नाइक का स्वागत 


मंगलवार को सरकार के निमंत्रण पर एक महीने की यात्रा पर पाकिस्तान पहुंचे नाइक का भव्य स्वागत किया गया. बाद में उन्होंने प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ और उप प्रधानमंत्री इशाक डार से मुलाकात की.


पाकिस्तानी हिंदू ने जाकिर नाइक को दिखाया आईना


वहीं, पाकिस्तान में एक हिंदू प्रोफेसर मनोज चौहान ने भरी महफिल में जाकिर नाइक को आईना दिखा दिया. उन्होंने ने सनातन धर्म की पृष्ठभूमि बताते हुए कहा, "श्री कृष्ण ने हमें हर हाल में अपना कर्म करने को कहा है." बाद में उन्होंने कहा कि जब किसी खास धर्म के लोगों की ओर से लोगों की ही हत्या की जाती है तो उस धर्म का नाम खराब होता है. इसको लेकर मनोज चौहान ने जाकिर नाइक से सवाल पूछ लिया तो वो अपनी बगलें झांकने लगा और इधर-उधर की बातें करने लगा.


ये भी पढ़ें: भारत के खिलाफ बड़ी साजिश! जाकिर नाइक के पीछे मलेशियाई पीएम भी पहुंचे पाकिस्तान, आखिर क्या है प्लान