Israel Palestine Conflict: फलस्तीन के चरमपंथी संगठन हमास के इजरायल पर किए रॉकेट हमले के बाद जंग जारी है. इस बीच सोमवार (9 अक्टूबर) को हुई कांग्रेस वर्किंग कमेटी (CWC) की मीटिंग में प्रस्ताव पास किया गया. इसमें फलस्तीन का जिक्र किया गया है.  ये प्रस्ताव कांग्रेस ने अपने अधिकारिक हैंडल सोशल मीडिया एक्स पर शेयर किया. 


कांग्रेस ने अपने प्रस्ताव में कहा, ''अब सीडब्लयूसी मीडिल ईस्ट में छिड़े युद्ध और हजार से अधिक लोगों के मारे जाने पर पीड़ा व्यक्त करती है. सीडब्लयूसी फिलिस्तीनी लोगों के जमीन, स्वशासन और आत्म-सम्मान एवं गरिमा के साथ जीवन के अधिकारों के लिए अपने दीर्घकालीन समर्थन को दोहराती है.''


कांग्रेस ने आगे कहा, ''सीडब्लयूसी तुरंत युद्धविराम और वर्तमान संर्घष को जन्म देने वाले अपरिहार्य मुद्दों सहित सभी लंबित मुद्दों पर बातचीत शुरू करने का आह्वान करती है.'' दरअसल हमास ने शनिवार (7 अक्टूबर) की सुबह इजरायल पर रॉकेट हमला किया था. इस दौरान हमास के लोगों ने घुसपैठ भी की थी. हमले में सैकड़ों लोगों की जान चली गई.






इजरायल ने की ये कार्रवाई
इसके बाद इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने देश के लोगों से कहा था कि हम युद्ध में हैं. इसमें हमारी ही जीत होगी. इसके बाद हमास के ऑपरेशन अल अक्सा फ्लड के जवाब में इजरायल ने ऑपरेशन आयरन स्वॉर्ड घोषित किया. इसके तह ताबड़तोड़ एक्शन जारी है.






सोमवार (9 अक्टूबर) की रात को करीब 9 बजे जारी वीडियो में दिख रहा है कि इजरायल ने गाजा पट्टी पर एयर स्ट्राइक किया है. इसमें आग की लपटें और धुएं के गुबार देखे जा सकते हैं. न्यूज एजेंसी एपी के मुताबिक. दोनों साइड के 1100 से ज्यादा लोगों की जान चल गई है. वहीं हजार लोग घायल हुए हैं. 


ये भी पढ़ें- Israel-Palestinian War: टीसीएस के कुछ कर्मचारी इजरायल में फंसे, कंपनी कर रही सुरक्षा की मॉनिटरिंग- सूत्र