Israel Palestine Conflict: हमास के खिलाफ लड़ाई में शामिल भारतीय मूल के एक इजरायली सैनिक की मौत हो गई है. न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, दक्षिणी इजरायली शहर डिमोना के मेयर बेनी बिट्टन ने बुधवार (1 नवंबर) को यह जानकारी दी. 


मेयर ने कहा कि गाजा में लड़ाई के दौरान मारे गए इजरायली लड़ाकों में एक 20 वर्षीय भारतीय मूल का इजरायली सैनिक भी शामिल था. उन्होंने कहा कि स्टाफ-सार्जेंट हलेल सोलोमन डिमोना से थे.


बेनी बिट्टन ने बुधवार को एक फेसबुक पोस्ट में कहा, ''बड़े खेद और दुख के साथ हम गाजा में युद्ध में डिमोना के बेटे हलेल सोलोमन की मौत की घोषणा करते हैं.''


मेयर ने भारतीय मूल के सैनिक को लेकर फेसबुक पोस्ट में ये कहा


मेयर बेनी बिट्टन ने पोस्ट में लिखा, ''हम माता-पिता रोनित और मोर्दकै और बहनों यास्मीन, हिला, वेरेड और शेक्ड के दुख में शामिल हैं... हेलेल ने एक सार्थक सेवा करने की इच्छा जताई और गिवाती (ब्रिगेड) में भर्ती हो गए. हेलेल एक समर्पित बेटे थे और उनकी नजर में हमेशा अपने माता-पिता के लिए सम्मान था. अपार गुणों के साथ वह दान नम्रता और विनम्रता में विश्वास करते थे.'' मेयर ने लिखा, ''पूरा डिमोना शहर उनके निधन पर शोक मना रहा है.''


दक्षिणी इजरायल का डिमोना शहर देश के परमाणु रिएक्टर के रूप में जाना जाता है लेकिन कुछ लोग इसे 'लिटिल इंडिया' (छोटा भारत) भी कहते हैं क्योंकि इसमें भारत से आए यहूदियों की बड़ी संख्या है.


गाजा में जारी है जंग


रिपोर्ट के मुताबिक, गाजा में लड़ाई में कम से कम 11 इजरायली सैनिकों की मौत हुई है. इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने जंग को कठिन युद्ध और दर्दनाक नुकसान के रूप में बताया है और जीतने तक लड़ाई जारी रखने की बात कही है.


बता दें कि 7 अक्टूबर को दक्षिणी इजरायल पर हमास के घातक हमले में कम से कम 1,400 लोग मारे गए. हमास ने 200 से ज्यादा लोगों को बंधक भी बना लिया था. वहीं, रिपोर्ट्स के मुताबिक, गाजा में इजरायली हमलों में आठ हजार से ज्यादा लोग मारे गए हैं.


यह भी पढ़ें- Israel Hamas War: जॉर्डन ने इजरायल से बुलाया अपना राजदूत, नेतन्याहू के राजनयिक से कहा- देश से बाहर रहना, गाजा में IDF के हमले जारी