PM Narendra Modi Telephonic Conversation: भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संयुक्त अरब अमीरात के राष्ट्रपति मोहम्मद बिन जायद के साथ पश्चिम एशिया की स्थिति पर चर्चा की और कहा कि वे आतंकवाद, सुरक्षा के बिगड़ते हालात और क्षेत्र में नागरिक की जान जाने पर गहरी चिंता जाहिर करते हैं.


पीएमओ के एक बयान में कहा गया है कि पीएम मोदी ने भारत-यूएई व्यापक रणनीतिक साझेदारी के ढांचे के भीतर अलग-अलग क्षेत्रों में द्विपक्षीय सहयोग को मजबूत करना जारी रखने की अपनी प्रतिबद्धता को भी दोहराया. 


पीएम मोदी ने एक्स पर कहा, "पश्चिम एशिया की स्थिति पर मेरे भाई और यूएई के राष्ट्रपति एचएच मोहम्मद बिन जायद के साथ अच्छी बातचीत हुई. हम आतंकवाद, बिगड़ती सुरक्षा स्थिति और नागरिकों की जान के नुकसान पर गहरी चिंता साझा करते हैं." पीएम मोदी ने आगे कहा, "हम सुरक्षा और मानवीय स्थिति के जल्द समाधान की जरूरतों पर सहमत हैं और एक टिकाऊ क्षेत्रीय शांति, सुरक्षा और स्थिरता सभी के हित में है."






गाजा के हालात


गाजा में इजरायली हमलों की वजह से लोगों को रिफ्यूजी की जिंदगी जीने पर मजबूर होना पड़ रहा है. महिलाओं को इस जंग की वजह कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ पड़ रहा है, जैसे उन्हें माहवारी के दौरान पानी और प्राइवेसी नहीं मिल रही है, ऐसे में महिलाएं कई तरह की दवाईयां ले रही हैं जिससे माहवारी को कुछ समय के लिए टाला जाता है. 


गुरूवार को डब्लयूएचओ के प्रमुख टेड्रोस एडनोम घेबियस ने बताया कि गाजा के हालात बद से बदतर हो गए हैं. उन्होंने कहा कि गाजा में अस्पताल भरे हैं, मुर्दाघर भरे हैं, शौचालय भरे हैं, इससे बीमारी का खतरा गहराता जा रहा है. डॉक्टर बिना एनेस्थीसिया के घायलों की सर्जरी कर रहे हैं. दुनिया भर के नेताओं ने गाजा में हो रहे हमलों को रोकने और सीजफायर की मांग की है.


ये भी पढ़ें:


Delhi Air Pollution: प्रदूषण पर LG के साथ में गोपाल राय ने DPCC के अध्यक्ष के खिलाफ कार्रवाई की अपील की, जानें क्या है मामला