Israel Gaza War: इजरायल लगातार गाजा पर हमले करता आया है लेकिन अब उसने अपने सैन्य अभियान को वेस्ट बैंक की तरफ बढ़ा दिया है. वेस्ट बैंक में किए इजरायली हमले में नौ फिलिस्तीनियों की मौत की खबर है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इजरायली सेना ने एक के बाद एक लगातार घातक हमले किए. 


नौ फिलिस्तीनियों की मौत की जानकारी फिलिस्तीन के स्वास्थ्य मंत्रालय ने दी. कई खबरों में दावा किया जा रहा है कि इजरायली सेना ने फिलिस्तीन के जेनिन शहर को घेर लिया है. फिलिस्तीन के कई समूहों ने कहा कि उनके लड़ाके इजरायली सेना का डंटकर मुकाबला कर रहे हैं. 


इजरायल ने ड्रोन से किया हमला


कई खबरों में दावा किया जा रहा है कि इजरायल ने जेनिन के साथ ही तुल्कारिम शहर पर भी कब्जा कर लिया है. फिलिस्तीन के अधिकारियों ने कहा कि इजरायली सैनिकों ने हेलीकॉप्टरों और ड्रोनों की मदद से सैन्य अभियान को अंजाम दिया. कहा गया कि पश्चिमी तट पर हुआ ये हाल के महीनों में हुए हमलों से कहीं अधिक भीषण था. फिलिस्तीनी उग्रवादी समूहों के लड़ाकों को कुचलने के लिए इजरायल ने ये अभियान चलाया था. 


इजरायली सैन्य वाहनों पर किया हमला?


हमास, इस्लामिक जिहाद और फतह गुटों ने अलग-अलग बयान जारी करते हुए कहा इजरायली सैन्य वाहनों पर बम विस्फोट करने की बात कही है. बताया गया कि बंदूकधारी, तीन पश्चिमी तट क्षेत्रों से इजरायली सैन्य वाहनों पर विस्फोट कर रहे थे. 


आसमान से गिरी आफत


हमले में मारे गए दो युवकों के पिता मसूद नाज ने बताया कि ऐसा लगा कि आसमान से कुछ गिर रहा है और पलक झपकते ही बड़ा विस्फोट हो गया. मसूद नाज भी इस हमले में घायल हुए. वो बोले जब विस्फोट के बाद मैंने हाथ अपनी छाती पर रखा तो वो छर्रे और खून से भरा था.


खान यूनिस के मध्य में भेजे टैंक


इजरायल ने दक्षिणी गाजा पट्टी में खान यूनिस में टैंक भेजे हैं. इजरायल ने हमास के नेतृत्व वाले उग्रवादियों से लड़ते हुए पूरे इलाके में हमले किए हैं. खान यूनिस के लोगों ने कहा कि इजरायली टैंकों ने अचानक से शहर के मध्य में बढ़ना शुरू कर दिया और निवासियों को निकलने का आदेश दिया.  इस बीच फिलिस्तीन ने अमेरिका से मदद की गुहार लगाई है.