नई दिल्ली: दिल्ली में इजरायली दूतावास पर हुए ब्लास्ट को लेकर इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने पीएम नरेंद्र मोदी से बात की. घटना के बाद इजरायली प्रतिनिधियों की सुरक्षा के लिए भारत सरकार के प्रयासों के लिए उन्होंने धन्यवाद दिया. पीएम मोदी ने कहा कि भारत आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में इजरायल के साथ सहयोग करना जारी रखेगा.


प्रधानमंत्री कार्यालय के मुताबिक, प्रधानमंत्री मोदी ने इजराइली दूतावास के निकट हुए आतंकी हमले की कड़ी निंदा की. प्रधानमंत्री मोदी ने नेतन्याहू को आश्वासन दिया कि भारत इजरायल के राजनयिकों और परिसरों की सुरक्षा को अधिक महत्व देता है. प्रधानमंत्री मोदी ने नेतन्याहू से कहा कि भारत दिल्ली में आतंकी हमले के दोषियों को तलाशने और दंडित करने के लिए अपने सभी संसाधनों का इस्तेमाल करेगा.


वैक्सीन के उत्पादन पर इजरायल ने भारत को दी बधाई


प्रधानमंत्री नेतन्याहू ने पीएम मोदी को भारत में वैक्सीन के उत्पादन और वहां वैक्सीन संचालन की शुरुआत के लिए बधाई दी. वहीं पीएम मोदी ने प्रधानमंत्री नेतन्याहू को इजरायल में सफल वैक्सीन ऑपरेशन के लिए बधाई दी. दोनों नेताओं ने वैक्सीन के उत्पादन और आपूर्ति में संभावित सहयोग पर भी चर्चा की.


29 जनवरी को हुआ था ब्लास्ट


इससे पहले नेतन्याहू ने कहा था कि भारत में रह रहे इजरायल के सभी लोगों और यहूदियों की भारत के अधिकारी सुरक्षा सुनिश्चित करेंगे. दूतावास के नजदीक एक विस्फोट के बाद उन्होंने यह बयान दिया था. दिल्ली में शुक्रवार 29 जनवरी की शाम को इजरायली दूतावास के बाहर कम तीव्रता वाला आईईडी विस्फोट हुआ था.


घटना के बाद भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजित डोभाल ने अपने इजरायली समकक्ष मीर बेन शब्बात से बात की थी और इजराइली दूतावास के नजदीक बम विस्फोट के बाद की स्थिति और चल रही जांच से उन्हें अवगत कराया था.


Budget 2021: सोना-चांदी खरीदने वालों की होगी बल्ले-बल्ले, बजट में हुआ ये खास एलान