jafrabad Murder Case: दिल्ली (Delhi) के जाफराबाद (Jafrabad) इलाके में कारोबारी इसरार अहमद के घर में हत्याकांड पर अब दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने नया खुलासा किया है. इसरार (Israr) ने अपनी पत्नी और दो बेटियों को गोली मारकर मौत (Murder) के घाट उतारने के बाद खुद को गोली मारकर आत्महत्या (Suicide) कर ली थी. दिल्ली पुलिस ने इस मामले दावा किया है कि इसरार को न सिर्फ व्यापार में घाटा हुआ था बल्कि वो आईपीएल की सट्टेबाजी में करोड़ो रुपये गवां चुका था. इस तरह से हुए नुकसान की भरपाई वो अपनी प्रॉपर्टी बेचकर कर रहा था. 


इसरार हत्या और आत्महत्या के मामले में दिल्ली पुलिस ने एक नया खुलासा किया है. दिल्ली पुलिस का दावा है कि कारोबारी को ना केवल व्यापार में घाटा हुआ था बल्कि उसे आईपीएल में सट्टा लगाने पर करोड़ों रुपए का नुकसान हुआ था और इस नुकसान की भरपाई वह अपनी प्रॉपर्टी आदि बेचकर कर रहा था. तनाव इस कदर बढ़ चुका था कि शायद उसने पत्नी और दोनों बेटियों की हत्या करने के बाद खुद को मौत के घाट उतारना बेहतर समझा. 


दिल्ली पुलिस का कहना है कि इसरार के मोबाइल से मिले सुसाइड वीडियो में भी आईपीएल में लगाये गए सट्टे में हार की बात का जिक्र भी किया गया है. उसने ये भी कहा है कि बेटे तो पिता के बिना कैसे भी पल जाएंगे लेकिन बेटियों को किसके भरोसे छोड़ता. हालांकि ये अभी स्पष्ट नहीं हो पाया है कि सट्टे में मोटी रकम हारने के चलते इसरार को किसी प्रकार की धमकी आदि मिल रही थी या नहीं. पुलिस मामले की जांच कर रही है.


सऊदी में शुरु किया था सट्टेबाजी का खेल
नॉर्थ ईस्ट डिस्ट्रिक्ट के डीसीपी संजय सैन ने बताया कि अब तक की जांच में ये बात सामने आई है कि जब इसरार अपने परिवार के साथ सऊदी अरब में रहता था तो वहां पर उसने आईपीएल में सट्टा लगाना शुरू किया. जब वह भारत लौट आया तो उसने यहां भी आईपीएल पर सट्टा लगाना जारी रखा. सट्टे की वजह से उसे कई करोड़ का नुकसान हो गया, जिसकी वजह से वह तनाव में आ गया था.


पहले भी नसें काटकर सुसाइड की कोशिश की थी
डीसीपी संजय सैन ने बताया कि जांच में ये भी सामने आया है कि लगभग 3 महीने पहले भी इसरार ने खुद की नसें काटकर आत्महत्या का प्रयास किया था। ऐसा उसने इसी तनाव के चलते किया था। उसके परिजन भी उसे लगातार समझा रहे थे लेकिन वह बेहद दबाव में था और सट्टे में हुई हार को लेकर बेहद परेशान था।


इसरार के मोबाइल के वीडियो में क्या था
पुलिस का कहना है कि इसरार के मोबाइल से जो सुसाइड वीडियो मिला है, उसे इसरार ने पत्नी और बेटियों की हत्या करने के बाद इस वीडियो को बनाया है. तीनों के शव उस वीडियो में दिखाई दे रहे हैं. जिसके बाद इसरार एक चेयर पर बैठता है और इस पूरी घटना को लेकर वह बोलता है कि उसने ही अपनी पत्नी और दोनों बेटियों की हत्या की है. फिर वह कहता है कि आईपीएल के सट्टे में उसे बहुत नुकसान हुआ है. इसके बाद वह कहता है कि बेटियों को उसने इसलिए मारा क्योंकि पिता( इसरार) के बगैर  किस के भरोसे छोड़ता. फिर वह आत्महत्या की बात भी वीडियो में कहता है.


इसरार के साले से होगी पूछताछ
डीसीपी संजय सेन (DCP Sanjay Sen) के अनुसार जांच (Probe) में यह बात भी सामने आई है कि इसरार (Israr) का साला (Brother in Law of Israr) भी आईपीएल की सट्टेबाजी (IPL betting) में शामिल था. वह भी सट्टा (Betting) खेलता है इसरार ने जो कदम उठाया है उसके पीछे की सही वजह जानने के लिए इसरार के साले से भी पूछताछ की जाएगी.


यह भी पढ़ेंः


Delhi Police Detained: नरेश सेठी गैंग के 3 गुर्गे कच्छ से पुलिस हिरासत में, दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने किया डिटेन


Sidhu Moose Wala Murder Case: पंजाब पुलिस लॉरेंस बिश्नोई को दे रही है 'थर्ड डिग्री टॉर्चर', गैंगस्टर के वकील का आरोप