इंडियन स्पेस रिसर्च ऑर्गेनाइजेशन (इसरो)  ने लोकेशन एंड नेविगेशन टेक्नोलॉजी सॉल्यूशन प्रोवाइडर MapMyIndia के साथ हाथ मिला लिया है. बता दें कि इसरो और MapMyIndia की साझेदारी से भारत को स्वदेशी नेविगेशन सर्विस मिलेगी. वहीं इस घोषणा के बाद सोशल मीडिया पर मीम्स की बाढ़ सी आ गई है.


वहीं MapMyIndia के सीईओ और एक्जीक्यूटिव डॉयरेक्टर रोहन वर्मा के मुताबिक इसरो की तरफ से सैटेलाइट इमेज और ऑब्जर्वेशन मुहैया कराया जाएगा. जबकि MapMyIndia डिजिटल तरीके से सेवा उपलब्ध  कराएगी. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि यह भारत के आत्मनिर्भर भारत अभियान में मील का पत्थर साबित होगा. यूजर नेविगेशन सर्विस, मैप और भू-स्थानिक सेवाओं के लिए अब विदेशी संस्थाओं पर निर्भर नहीं रहेंगे. उन्होंने बताया कि अब गूगल मैप, और गूगल अर्थ की जरूरत नहीं पड़ेगी.


घोषणा के बाद सोशल मीडिया पर आई मीम्स की बाढ़


इस घोषणा के कुछ ही घंटो बाद #GoogleMaps सोशल मीडिया पर ट्रेंड करने लगा. जहीं कई लोगों ने इस खबर का स्वागत किया तो कुछ लोगों ने विदेशी मैपिंग सर्विस का मजाक उड़ाया. सोशल मीडिया पर ऐसे इस खबर के बाद मीम्स की बाढ़ आ गई.





एक यूजर ने लिखा है कि इसरो और MapmyIndia ने भारत में Google मैप्स को बदलने के लिए हाथ मिलाने का एहसास होने के बाद, सुंदर पिचाई का रिएक्शन कुछ ऐसा होगा



कुछ यूजर ने दुर्घटनाओं की तस्वीरें शेयर करते हुए कैप्शन दिया, जब आप गूगल मैप को फॉलो करते हो तो




एक यूजर द्वारा शेयर की गई तस्वीर में एक ट्रक दीवार में घुसा हुआ नजर आ रहा है. इस तस्वीर के साथ कैप्शन दिया गया है ये तब होता है जब आप गूगल मैप को सिरीयसली लेते हैं...





बता दें कि इसरो और MapMyIndia की साझेदारी की घोषणा होने के बाद जहां देश के लोग इस प्रॉडक्ट के इस्तेमाल को लेकर उत्साहित हैं तो वहीं न तो इसरो और न ही MapMyIndia  सर्विस के रोल-आउट के लिए कोई टाइमलाइन नहीं दी है.


ये भी पढ़ें


टूलकिट मामला: 21 साल की दिशा रवि की तुलना कसाब से करने वाले बीजेपी सांसद कौन हैं?


मध्य प्रदेश के सीधी में बड़ा हादसा: यात्रियों से भरी बस नहर में गिरी, अबतक सात शव निकाले गए