Sharad Pawar On G20 Summit: नेशनलिस्ट कांग्रेस पार्टी (NCP) प्रमुख शरद पवार ने जी20 शिखर सम्मेलन को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि अपने देश में ऐसे सम्मेलनों की मेजबानी करना हमारा कर्तव्य है, लेकिन चांदी और सोने की प्लेटें पहली बार देखी गईं. 'वे ऑफ इंडिया' पर अब क्या कहें, मोदी सरकार बीमार है.


शरद पवार ने कहा कि देश में पहले भी दो बार ऐसे सम्मेलन हो चुके हैं. ऐसा एक बार प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के कार्यकाल में और एक बार और हुआ था. अब देश में तीसरी बार सम्मेलन हो रहा है. पहले दो सम्मेलनों में भी दुनिया भर से लोग आए थे, लेकिन तब आज जैसा माहौल नहीं था.


'राष्ट्राध्यक्षों का सम्मान करना हमारा कर्तव्य, लेकिन...'
उन्होंने कहा, ''मैंने कभी नहीं पढ़ा कि किसी सम्मेलन में चांदी या सोने की थालियां थीं. हालांकि, मैं इस बात से सहमत हूं कि यहां आने वाले अलग-अलग देशों के राष्ट्राध्यक्षों का सम्मान करना हमारा कर्तव्य है. यह इस देश के लिए अहम है, लेकिन इस सम्मेलन का इस्तेमाल बुनियादी मुद्दों की बजाय कुछ खास लोगों की महानता को बढ़ावा देने के लिए किया जा रहा है. पवार ने कहा कि यह कितना उचित है, इस पर आज या कल चर्चा होगी. साथ ही लोग इसके बारे में अपनी राय बनाएंगे.''


शरद पवार ने पार्टी नेताओं के साथ की मीटिंग
इससे पहले शरद पवार ने रविवार (10 सितंबर) को मुंबई के वाईबी सेंटर में पार्टी की बैठक बुलाई थी, जिसमें सुप्रिया सुले, जयंत पाटिल, अनिल देशमुख, जितेंद्र आव्हाड, रोहित पवार समेत पार्टी के कई नेता शामिल हुए. इस बैठक में आगामी लोकसभा चुनाव के अलावा कई मुद्दों पर चर्चा हुई. 


बैठक में शामिल हुए 19 विधायक
बैठक में एनसीपी के सभी 19 विधायक शामिल हुए जो अभी भी शरद पवार के साथ हैं. उन्होंने महाविकास अघाड़ी (MVA) गठबंधन को आगे बढ़ाने के रास्ते पर भी चर्चा की. इसके अलावा बैठक में एकनाथ शिंदे सरकार की नीतियों का जवाब देने, पार्टी की संगठनात्मक संरचना और महाराष्ट्र में आगामी निकाय चुनाव पर भी बात की.


यह भी पढ़ें- भ्रष्टाचार के मामले में TDP चीफ चंद्रबाबू नायडू को 14 दिन की न्यायिक हिरासत, इस जेल में रहेंगे पूर्व सीएम