मुंबई: एयर इंडिया के हालात सामान्य नहीं हैं. एयर इंडिया के पास फंड की कमी है. एयर इंडिया के सीएमडी अश्विनी लोहानी का कहना है कि एयर इंडिया की तारीफ की जानी चाहिए, क्योंकि इन हालातों में भी एयर इंडिया अपनी अच्छी सर्विस दे रहा है. एयर इंडिया के सीएमडी अश्विनी लोहानी ने शनिवार को फेसबुक पर लिखा कि एयर इंडिया को तब तक बचाए रखने की जरूरत है जब तक उसे बेचा नहीं जाता. मुझे आश्चर्य है कि क्यों एयर इंडिया की सराहना नहीं की जाती है. उन्होंने लिखा कि एयर इंडिया वास्तव में इस महत्वपूर्ण मोड़ पर भी अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर रही है और यह बहुत ही सराहनीय है.


सूत्रों का कहना है कि एयर इंडिया पर इस समय 74 हजार करोड़ रुपये का कर्ज है, जिसमें लगभग 60,000 करोड़ रुपये के विमान और कामकाजी ऋण शामिल हैं. इसके अलावा 14,000 करोड़ रुपये का अन्य भुगतान शामिल है.


अश्विनी लोहानी का कहना है कि हम इस कर्ज से उबरने की कोशिश कर रहे हैं. बता दें कि एयर इंडिया को 2018-19 में 8,400 करोड़ रुपये का जबरदस्त घाटा हुआ था. सूत्रों का कहना है कि एयर इंडिया पहले से ही कर्ज में डूबी हुई है. फॉरेन एक्सचेंज लॉस के चलते कंपनी को काफी घाटा हुआ है. मामले को लेकर केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी का कहना है कि सरकार एयर इंडिया की 100 फीसदी हिस्सेदारी बेच सकती है.


ये भी पढ़ें-


31 दिसंबर तक करा लें ये काम वरना खतरे में पड़ सकता है पैन कार्ड


प्रशांत किशोर ने फिर दिखाए बगावती तेवर, राष्ट्रव्यापी NRC को बताया नागरिकता की नोटबंदी