IT Raids: तमिलनाडु सरकार में बिजली मंत्री और द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (डीएमके) नेता वी सेंथिल बालाजी से जुड़े आवासों और परिसरों पर इनकम टैक्स की छापेमारी चल रही है. अधिकारियों ने शुक्रवार (26 मई) को बालाजी से जुड़े लोगों के विभिन्न स्थानों पर तलाशी शुरू की. पुलिस सूत्रों ने यह जानकारी दी. वरिष्ठ डीएमके नेता सेंथिल बालाजी के पास मद्यनिषेध और उत्पाद शुल्क (आबकारी) विभाग भी है.


सूत्रों के हवाले से मिली जानकरी के अनुसार, बालाजी के साथ कथित तौर पर संबंध रखने वाले विभिन्न सरकारी ठेकेदारों के आवासों और दफ्तरों में करीब 40 स्थानों पर तमिलनाडु भर में आयकर विभाग के अधिकारियों ने छापेमारी की. फिलहाल, चेन्नई, करूर और कोयम्बटूर समेत कई शहरों में छापेमारी चल रही है. सेंथिल बालाजी के करीबी रिश्तेदार और कुछ ठेकेदार कथित तौर पर उन लोगों में शामिल है, जिनके परिसरों की तलाशी ली जा रही है. 






डीएमके कार्यकर्ताओं और अधिकारियों में झड़प
उधर, इनकम टैक्स अधिकारी करूर में सेंथिल बालाजी के भाई अशोक के घर में तलाशी लेने पहुंचे तो डीएमके कार्यकर्ताओं और आईटी अधिकारियों के बीच झड़प हो गई.





सेंथिल बालाजी के खास और करीबी रिश्तेदार व कुछ ठेकेदार कथित तौर पर मंत्री के साथ कथित भ्रष्टाचार में शामिल थे जिसे लेकर इनकम टैक्स विभाग ने बिजली मंत्री से संबंध रखने वाले लोगों के घरों में छापेमारी की है. अधिक जानकारी की प्रतीक्षा है.


ये भी पढ़ें- India-China Border: उत्तराखंड से सटी सीमा के बेहद नजदीक चीन बना रहा गांव, ईस्टर्न सेक्टर में 400 गांव बसाने की तैयारी?