नई दिल्ली: इनकम टैक्स विभाग ने लालू यादव परिवार पर शिकंजा कसा है. सूत्रों के मुताबिक इनकम टैक्स ने लालू की बेटी मीसा भारती की चार संपत्तियां बेनामी संपत्ति कानून के तहत जब्त कर ली हैं. इससे पहले लालू यादव के दिल्ली, गुड़गांव समेत 22 ठिकानों पर भी इनकम टैक्स विभाग ने छापा मारा था.


अगर हिसाब नहीं दिया तो आगे भी कार्रवाई होगी
आज सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक इनकम टैक्स ने मीसा भारती की चार संपत्तियां जब्त कर ली हैं. इनकम टैक्स के मुताबिक अब मीसा भारती को यह साफ करना होगा कि ये चारों संपत्तियां वैध पैसे से खरीदीं गई हैं. अगर वो साबित नहीं कर पातीं हैं तो आयकर विभाग अगली बड़ी कार्रवाई करेगा.


मीसा ने लगाया इनकम टैक्स विभाग पर आरोप
मीसा भारती और उनके पति शैलेश को इनकम टैक्स विभाग ने दो बार नोटिस देकर पूछताछ के लिए बुलाया था. दोनों ही बार पति-पत्नी इनकम टैक्स के सामने पेश नहीं हुए थे. मीसा भारती की ओर से आरोप लगाया गया था कि इनकम टैक्स विभाग मीडिया को खबरें लीक कर देता है जिससे उनकी सुरक्षा को खतरा हो जाता है. इसी के चलते वे पेश नहीं हो रहे हैं.


आयकर विभाग लालू यादव की बेटी मीसा और दामाद से उनकी कंपनियों को मिलने वाले पैसे के बारे में पूछताछ करना चाहता है. मीसा औऱ उनके पति पर आरोप है कि उनकी कंपनियों में कुछ फर्जी कंपनियों के जरिये पैसा आया.


लालू यादव की बेटी मीसा और दामाद शैलेष पर आरोप है कि उनकी कंपनियों में कुछ फर्जी कंपनियों के जरिए पैसा आया जिससे उन्होंने दिल्ली के पॉश इलाके में करोड़ो रुपए का फॉर्महाउस खरीदा. आयकर विभाग ने इस मामले में दिल्ली और आसपास की 22 जगहों पर छापेमारी की जिसमें बरामद दस्तावेजों के आधार पर अब मीसा और शैलेश से पूछताछ करना चाहता है.