नई दिल्लीः इस समय की बड़ी खबर आ रही है. इनकम टैक्स की एक टीम रॉबर्ट वाड्रा के घर पर पहुंची है. बता दें कि रॉबर्ट वाड्रा को बेनामी एक्ट के तहत समन भेजा गया था. हालांकि कोविड-19 के चलते वो इन समन को नहीं ले पाए. चूंकि रॉबर्ट वाड्रा अपना बयान देने के लिए आईटी विभाग के पास नहीं पहुंचे इसलिए आईटी विभाग की एक टीम उनकी बयान रिकॉर्ड करने के लिए उनके घर पहुंची है.


सोनिया गांधी के दामाद और प्रियंका वाड्रा के पति रॉबर्ट वाड्रा के ऊपर कई मामलों में जांच की तलवार लटक रही है और इसके साथ ही वो ईडी के भी रडार पर हैं. ईडी मनी लॉन्ड्रिंग मामले में रॉबर्ट वाड्रा से पूछताछ कर रही है. इससे पहले भी रॉबर्ट वाड्रा कई बार पूछताछ का सामना कर चुके हैं. बेनामी संपत्ति मामले में कई बार समन दिए जाने के बावजूद वो जांच एजेंसी के सामने पेश नहीं हुए और इसके चलते आज आईटी टीम खुद उनके घर पर पूछताछ के लिए पहुंची हुई है.


ब्रिटेन में कथित तौर पर कुछ अघोषित आय रखने के आरोप में वाड्रा आयकर विभाग की जांच के दायरे में हैं. प्रवर्तन निदेशालय भी धनशोधन विरोधी कानून के तहत वाड्रा के खिलाफ इन आरोपों की जांच कर रहा है. पेशे से कारोबारी वाड्रा ने अपने खिलाफ लगे आरोपों और कुछ भी गलत करने से इनकार किया है. कांग्रेस ने कुछ महीने पहले कहा था कि वाड्रा के खिलाफ राजनीतिक प्रतिशोध की भावना से कार्रवाई की जा रही है.


ये भी पढ़ें


नेशनल मेट्रोलॉजी कॉन्क्लेव: PM मोदी बोले- वैज्ञानिकों पर गर्व, नए साल में दो वैक्सीन दीं


Explained: बंगाल में ममता की 'बाहरी' वाली राजनीति के खिलाफ BJP ने बनाई ये रणनीति