नई दिल्ली: छत्तीसगढ़ में आईईडी ब्लास्ट की घटना सामने आई है. वहीं इस घटना में एक आईटीबीपी जवान शहीद हो गया है. घटना नक्सल प्रभावित नारायणपुर जिले में हुई. यहां नक्सलियों ने आईईडी बिछाया था.


अधिकारियों का कहना है कि जिले के कोहकमेटा इलाके में नक्सलियों ने आईईडी बिछाई थी, जिसमें विस्फोट हुआ था. उन्होंने बताया कि नक्सलियों के जरिए बिछाई गई आईईडी में हुए विस्फोट की चपेट में हेड कॉन्स्टेबल रामतेरे मंगेश आ गए थे. वहीं रामतेरे मंगेश शहीद हो गए. यह घटना शुक्रवार शाम करीब पांच बजे हुई थी.


गश्त पर थे जवान


नारायणपुर जिले के पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जिले के कोहकामेटा थाना क्षेत्र के अंतर्गत किहकड़ गांव के करीब ब्लास्ट की चपेट में आने से आईटीबीपी की 53वीं बटालियन का हवलदार मंगेश रामटेके शहीद हो गए. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि कोहकामेटा थाना क्षेत्र में आईटीबीपी के जवानों को गश्त पर रवाना किया गया था. दल के जवान जब किहकड़ गांव के करीब थे तभी हवलदार रामटेके का पैर प्रेशर बम (बारुदी सुरंग) के ऊपर चला गया.


विस्फोट होने से रामटेके गंभीर रूप से घायल हो गया. उन्होंने बताया कि जब रामटेके को इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया जा रहा था तब रास्ते में उसकी मौत हो गई. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि रामटेके पड़ोसी राज्य महाराष्ट्र के नागपुर जिले का निवासी था.


राज्य के नक्सल प्रभावित बस्तर क्षेत्र में कई जवानों की मृत्यु प्रेशर बम विस्फोट से हुई है. बस्तर क्षेत्र के दंतेवाड़ा जिले में गुरुवार को प्रेशर बम में विस्फोट होने से छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल के जवान की मृत्यु हो गई थी.


यह भी पढ़ें:
झारखंड: पश्चिमी सिंहभूम जिले में नक्सलियों के आईईडी ब्लास्ट में तीन जवान शहीद, सर्च ऑपरेशन जारी
कर्नाटक: चिक्कबल्लापुर में जिलेटिन ब्लास्ट से 6 मौत, पीएम मोदी ने जताया दुख, सीएम ने दिए जांच के आदेश