Rahul Gandhi On J&K terror attack: 'कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने गुरुवार को गुलमर्ग आतंकी हमले को लेकर केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधा. राहुल गांधी ने कहा, केंद्र की NDA सरकार जम्मू कश्मीर में सुरक्षा और शांति स्थापित करने में विफल रही है.


राहुल गांधी ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, "केंद्र की एनडीए सरकार की नीतियां जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा और शांति स्थापित करने में पूरी तरह विफल रही हैं. उनके दावों के विपरीत, वास्तविकता यह है कि राज्य लगातार आतंकवादी गतिविधियों, हमारे सैनिकों पर हमलों और नागरिकों की लक्षित हत्याओं के कारण खतरे के साये में जी रहा है." उन्होंने घाटी में हाल ही में हुई हिंसा में वृद्धि को देखते हुए भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार से हमले की तुरंत जवाबदेही लेने को कहा है.


राहुल गांधी ने शहीदों को श्रद्धांजलि दी

राहुल गांधी ने मृतकों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए कहा, "जम्मू-कश्मीर के गुलमर्ग में सेना के वाहन पर कायरतापूर्ण हमले में हमारे वीर जवानों की शहादत की खबर बेहद दुखद है. हमले में दो कुलियों की भी जान चली गई.मैं शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं और सभी शोक संतप्त परिवारों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं."


आतंकी संगठन PAFF ने ली है जिम्मेदारी 


जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले के गुलमर्ग में एलओसी के पास गुरुवार (24 अक्टूबर) शाम 18 राष्ट्रीय राइफल्स के गाड़ी पर आतंकियों ने हमला किया. आतंकियों की गोलीबारी में 2 जवान शहीद हो गए. जबकि सेना के लिए काम कर रहे दो मजदूरों की भी मौत हुई है. वहीं दो जवान घायल हुए हैं.  इस हमले की आतंकी संगठन PAFF ने जिम्मेदारी ली है. ये जैश ए मोहम्मद का ही प्रॉक्सी फ्रंट है. 


इससे तीन दिन पहले भी यहां पर आतंकियों ने टनल बना रहे मजदूरों के हाउसिंग कैंप में हमला किया था. जिसमें 6 मजदूरों और एक डॉक्टर की मौत हो गई थी. 


ये भी पढ़ें: जम्मू कश्मीर: LOC के पास सेना की गाड़ी पर आतंकी हमला, दो जवान शहीद, 2 मजदूरों की भी मौत; PAFF ने ली जिम्मेदारी