हंदवाड़ा: कश्मीर में फिर सेना के जांबाज़ जवानों से आतंकियों की मुठभेड़ हुई है. कश्मीर के हंदवाड़ा में एलओसी से घुसपैठ की आतंकी कोशिश सेना ने नाकाम कर दी. चार आतंकी ढेर कर दिए गए, लेकिन हमारे तीन जवान भी इस कार्रवाई में शहीद हो गए.


हंदवाड़ा में पाक सीमा से लगे नौगाम सेक्टर में एलओसी पर आतंकियों की तलाश में सर्च ऑपरेशन जारी है. इलाके का चप्पा चप्पा छाना जा रहा है. नौगाम सेक्टर में आज सुबह से एऩकाउंटर चल रहा था, इसमें सुरक्षाबलों ने चार आतंकियों को ढेर कर दिया. आतंकी मुठभेड़ में तीन जवान भी शहीद हो गए.


सुरक्षाबलों ने मौके से चार हथियार और गोलियों की ब़ड़ी खेप भी बरामद की है. सुरक्षाबलों को कल खबर मिली थी कि नौगाम सेक्टर में एलओसी से आतंकियों का एक ग्रुप घुसपैठ की फिराक में हैं. एलओसी से लगे इलाके में घेराबंदी शुरू की गई तो जंगलों में छिपे आतंकियों ने गोलियां चलानी शुरू कर दीं.


कश्मीर में हालात बिगाड़ने के लिये पाकिस्तान ने अपनी पूरी ताकत झोंक रखी है और पिछले कुछ दिनों से लगातार सीजफायर तोड़ रहा है, ताकि आतंकियों की घुसपैठ आसानी करवाई जा सके.


नौगाम आतंकी मुठभेड़ में तीन जवानों की शहादत पर विपक्ष मोदी सरकार को घेरने में जुटा है, वहीं सत्ताधारी पार्टी का कहना है कि सरकार के सख्त रवैये का असर है कि आतंकियों की घुसपैठ सीमा पर ही नाकाम कर दी जा रही है.


दो दिन पहले शुक्रवार को रक्षा मंत्री अरुण जेटली और सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने एलओसी का दौरा किया था और अधिकारियों को घुसपैठ रोकने की हिदायत दी थी.