Jacqueline Fernandez: प्रवर्तन निदेशालय ने महाठग सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडिस को एक बार फिर समन भेजा था. जिसके बाद अब जैकलिन फर्नांडीज के वकील प्रशांत पाटिल ईडी के हेडक्वार्टर पहुंचें हैं. वहीं, वकील प्रशांत पाटिल का तहना है कि सुकेश चंद्रशेखर मामले में ईडी चार्जशीट दाखिल कर चुकी है. वकील ने कहा कि आज दोपहर ढ़ाई बजे तक ईडी की तरफ से मेल आएगा, जिसमें वो जैकलिन को पेश होने का दिन और समय बताएंगे.


इस दौरान जैकलिन फर्नांडीज के वकील प्रशांत पाटिल का कहना है कि हमने ईडी के अधिकारियों से मुलाकात की और पूछा कि कोई डॉक्यूमेंट्स अगर आपको चाहिए तो हम दे देते है. लेकिन प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों ने जैकलीन के फिजिकली पेश होने के लिए कहा है. वकील ने बताया कि हमें आज दोपहर ढ़ाई बजे तक ईडी की तरफ से मेल आएगा, जिसमे वो जैकलिन को पेश होने का दिन और वक्त बताएंगे. उन्होंने कहा कि अगर ईडी आज ही पेश होने के लिए कहेंगी,तो जैकलिन आज ही ईडी हेडक्वार्टर में पेश होंगी.


मनी लॉड्रिंग मामलें में ED ने आज जैकलीन को किया था तलब


दरअसल, ईडी ने बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज को कथित ठग सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े 200 करोड़ रुपये के हाई-प्रोफाइल मनी लॉन्ड्रिंग मामले में बुधवार को पूछताछ के लिए पेश हो न के लिए बुलाया. जिसमें ईडी ने जैकलीन फर्नांडीज को दिल्ली स्थित ईडी मुख्यालय में जांचकर्ताओं के सामने पेश होने के लिए कहा गया था. हालांकि, चंद्रशेखर के साथ उनके संबंधों के लिए ईडी अधिकारियों ने पहले भी उनसे कई बार पूछताछ की थी , जिस पर कई व्यक्तियों से बड़ी रकम वसूलने का आरोप है.


जैकलीन पर चंद्रशेखर से गिफ्ट लेने का है आरोप


बता दें कि, ईडी ने जैकलीन फर्नांडीज के चंद्रशेखर से संबंध और मनी लॉन्ड्रिंग मामले में उनकी जांच करना चाहती है. वहीं, जैकलीन पर चंद्रशेखर से गिफ्ट लेने का भी आरोप है. जो जबरन वसूली के पैसे से खरीदे गए थे. उन पर मनी लॉन्ड्रिंग में सहयोगी होने का भी आरोप है. हालांकि, सुकेश चंद्रशेखर पर फोर्टिस हेल्थकेयर के पूर्व प्रमोटर शिविंदर सिंह की पत्नी अदिति सिंह से 200 करोड़ रुपये की जबरन वसूली करने का आरोप है.


जैकलीन ने दिल्ली HC में की थी चार्जशीट रद्द करने की मांग


वहीं, दिल्ली हाई कोर्ट ने ईडी से फर्नांडीज की उस याचिका पर जवाब देने को कहा है, जिसमें उनके खिलाफ दर्ज एफआईआर और चार्जशीट को रद्द करने की मांग की गई है. ईडी ने फर्नांडीज की याचिका का विरोध करते हुए कहा कि उन्होंने इन आरोपों का खंडन नहीं कि या है कि उन्हें चंद्रशेखर से 7.12 करोड़ रुपये के गिफ्ट मिले और 1. 12 करोड़ रुपए के गिफ्ट श्रीलंका में उनकी बहन को दि ए गए


ये भी पढ़ें: Elvish Yadav: ED ने यूट्यूबर एल्विश यादव को भेजा समन, सांप के जहर वाली पार्टी मामले में होगी पूछताछ