Jadavpur University Student Death: जादवपुर यूनिवर्सिटी में छात्र की कथित रैगिंग और उसके बाद मौत के मामले में कोलकाता पुलिस ने दो और गिरफ्तारियां की हैं. पीटीआई ने कोलकाता पुलिस के हवाले से बताया है कि पकड़े गए आरोपियों में दीपशेखर दत्ता अर्थशास्त्र के दूसरे वर्ष का, जबकि मनोतोष घोष समाजशास्त्र के दूसरे वर्ष का छात्र है.


पुलिस ने घटना में इनकी कथित भूमिका के लिए गिरफ्तार किया है. पुलिस ने कहा है कि वो पकड़े गए छात्रों से अन्य लोगों के नाम जानने के लिए पूछताछ करेगी जो इस मामले में किसी न किसी तरह से शामिल हैं.


अब तक तीन गिरफ्तार


पीटीआई के अनुसार, दीपशेखर बांकुरा का और मनोतोष हुगली का रहने वाला है. छात्र की संदिग्ध मौत के मामले में अब तक तीन लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है. इसके पहले पुलिस ने यूनिवर्सिटी के एक पूर्व छात्र सौरभ चौधरी को गिरफ्तार किया था, जो पढा़ई पूरी होने के बाद भी हॉस्टल में रह रहा था. शनिवार को उसे कोर्ट ने 22 अगस्त तक के लिए पुलिस रिमांड में भेज दिया था.


क्या है मामला?


पश्चिम बंगाल के नदिया जिले के रहने वाले 18 वर्षीय स्वप्नदीप कुंडू की बंगाली (ऑनर्स) के प्रथम वर्ष के छात्र थे. बुधवार (9 अगस्त) को उनकी संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी. कुंडू रात 11.45 बजे मेन हॉस्टल की दूसरी मंजिल की बालकनी से गिर गए थे. उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्होंने उसी रात इलाज के दौरान दम तोड़ दिया.


शुरुआती जांच में पुलिस ने पाया था कि कुंडू के साथ रैगिंग की गई थी. पुलिस यौन उत्पीड़न के एंगल से भी जांच कर रही है. एनडीटीवी ने सोशल मीडिया पोस्ट का हवाला देते हुए लिखा है कि छात्रों को रैगिंग के दौरान कपड़े उतारने और यौन हरकत करने के लिए मजबूर किया जाता था. इसकी भी जांच की जा रही है.


यह भी पढ़ें


India-China: 14 अगस्त को मिलेंगे भारत-चीन के कमांडर लेवल के अधिकारी, लद्दाख गतिरोध पर होगी 19वें दौर की बातचीत