नई दिल्ली: उत्तर पूर्वी दिल्ली के जाफराबाद और मौजपुर इलाकों में सीएए को लेकर आज भी भारी बवाल देखने को मिला. इस दौरान एक कांन्सटेबल की मौत हो गई और डीसीपी समेत कई पुलिसकर्मी जख्मी हो गए. सीएए के पक्ष और विपक्ष में प्रदर्शन कर रहे लोगों के बीच जमकर पत्थरबाजी हुई. प्रदर्शनकारियों ने कई गाड़ियों घरों, दुकानों और वाहनों को आग लगा दी. पेट्रोल पंप पर भी आगजनी हुई है.


इसी दौरान भजनपुरा में एक प्रदर्शनकारी को बंदूक हाथ में थामे पुलिसकर्मी की ओर बढ़ता हुआ देखा गया. उसने हवा में कुछ राउंड फायरिंग भी की. युवक की गोलीबारी का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो चुका है. आरोपी युवक को हिरासत में ले लिया गया है.



जाफराबाद, मौजपुर, चांदबाग और भजनपुरा इलाकों में पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिये आंसू गैस छोड़ी और लाठीचार्ज भी किया. इस बीच गोकलपुरी के सहायक पुलिस आयुक्त के कार्यालय से जुड़े हेड कांस्टेबल रतन लाल की मौत हो गई जबकि शाहदरा के पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) अमित शर्मा समेत विभिन्न पुलिसकर्मी प्रदर्शनकारियों को काबू करने के दौरान घायल हो गए. पुलिस ने उत्तर-पूर्वी दिल्ली के हिंसा प्रभावित इलाकों में धारा 144 लागू कर दी है.


9 मेट्रो स्टेशन बंद
दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (डीएमआरसी) ने हिंसा की घटना को देखते हुए कुल 9 मेट्रो स्टेशन बंद कर दिए हैं. डीएमआरसी के मुताबिक जाफराबाद, मौजपुर-बाबरपुर, गोकलपुरी, जौहरी एंक्लेव, शिव विहार, उद्योग भवन, पटेल चौक, केंद्रीय सचिवालय और जनपथ मेट्रो स्टेशन के प्रवेश और निकास द्वार बंद कर दिये गए हैं.