नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली के जाफराबाद इलाके में कल भड़की हिंसा के बाद पूरी दिल्ली में तनाव है. कल हिंसक प्रदर्शन में दिल्ली पुलिस के एक कॉन्सटेबल समेत पांच लोगों की मौत हो गई. वहीं, करीब पचास लोग घायल हो गए. हिंसा को देखते हुए आज डीएमआरसी ने दिल्ली के कई मेट्रो स्टेशनों को बंद रखने का फैसला किया है. अभी भी महिलाएं सीएए के विरोध में जाफराबाद मेट्रो स्टेशन के बाहर प्रदर्शन पर बैठी हुई हैं.


कौन-कौनसे मेट्रो स्टेशन बंद रहेंगे?

  • जाफराबाद

  • मौजपुर-बाबरपुर

  • गोकलपुरी

  • जोहरी एनक्लेव

  • शिव विहार


ये सभी मेट्रो स्टेशन पिंक लाईन वाले हैं. डीएमआरसी ने बताया है कि पिंक लाईन की सभी मेट्रो ट्रेन्स सिर्फ वेलकम मेट्रो स्टेशन तक ही जाएंगी. बता दें कि जाफराबाद, मौजपुर-बाबरपुर, गोकलपुरी, जोहरी एनक्लेव और शिवविहार ये सभी मेट्रो स्टेशन वेलकम मेट्रो स्टेशन से आगे पड़ते हैं.


जाफराबाद मेट्रो के पास विरोध प्रदर्शन जारी


बहरहाल जाफराबाद मेट्रो के आस-पास कई सौ लोग अभी भी मौजूद हैं और महिलाएं भी कानून के विरोध में प्रदर्शन कर रही हैं. वहीं बड़ी संख्या में अर्धसैनिक बल तैनात है. साथ ही पुलिस के जवान भी यहां मौजूद हैं. कल दोपहर में हुई आगजनी को देखते हुए फायर ब्रिगेड की गाड़ियां भी खड़ी हैं.


सड़क बंद करने के विरोध में हुआ था पथराव


जाफराबाद में नए कानून के खिलाफ प्रदर्शन हो रहा है, तो वहीं करीब 800 मीटर की दूरी पर मौजपुर मेट्रो स्टेशन के पास सीएए के समर्थन में प्रदर्शन हो रहा है. सड़क को बंद करने के विरोध के नाम पर यहां दोपहर में दोनों पक्षों में पथराव हुआ था, वहीं कई गाड़ियों में आग भी लगा दी गई थी.


यह भी पढ़ें-


दिल्ली में हिंसा के बाद कई इलाकों में धारा 144 लागू, नॉर्थ ईस्ट दिल्ली के सभी स्कूल आज बंद


Delhi Violence: दिल दहला देने वाली हैं राजधानी दिल्ली में हिंसा की ये तस्वीरें, दिखा खौफनाक मंजर