Jagan Mohan Reddy House Cost: आंध्र प्रदेश में सत्ता परिवर्तन होते ही पूर्व मुख्यमंत्री वाईएसआर जगन मोहन रेड्डी अपने आलीशान महल को लेकर चर्चा में आ गए हैं. यह छोटा-मोटा नहीं बल्कि पूरे 452 करोड़ रुपए की लागत से बनाया गया है. आंध्र प्रदेश में इसे जगन पैलेस या कह सकते हैं जगन महल का नाम दिया जा रहा है, जिसकी तस्वीरें देख कर कोई भी चौंक जाएगा. 


YSR जगन मोहन रेड्डी का यह जगन पैलेस विशाखापट्टनम में समुद्र तट से लगे रुशिकोंडा हिल पर बनाया गया है. इसमें एक थिएटर हाल है, 12 लग्जरी बेडरूम है, 15-15 लाख रुपए के 200 झूमर भी लगाए गए हैं. 33 करोड़ रुपए तो बस इस घर के इंटीरियर पर खर्च किए गए हैं. लाखों रुपए के स्पा सेंटर और लाखों रुपए के मसाज टेबल इस जगन पैलेस में मौजूद है. 


40 लाख का तो मात्र बाथरूम है


इसमें 40 लाख रुपए की लागत से तो सिर्फ बाथरूम बनाए गए हैं और उसमें भी 12-12 लाख के कमोड मौजूद हैं. इसे 9.9 एकड़ की जमीन पर बनाया गया है. ब्लॉक में बैंक्वेट सुविधाएं, अत्याधुनिक कॉन्फ्रेंस हॉल, चौड़े गलियारे और शानदार लाइटिंग की सुविधा है. इस महल से बीच व्यू तो कमाल का दिखता है. 


रेड्डी का दावा - जनता के लिए बनाया गया


जानकारी के मुताबिक इस रुशिकोंडा हिल पर बने जगन पैलेस में तकरीबन सात ब्लॉक बनाए गए हैं. इन इमारतों में सुपर लग्जरी सुविधाएं दी गई हैं. हालांकि, वाईएसआर सरकार ये दावा कर रही है कि ये जनता के लिए बनाया गया है. 


लंबी है महलों की लिस्ट


सत्ता में रहते हुए अपने लिए आलीशान महल बनाने को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी खूब चर्चा में रहे थे. वहीं अखिलेश यादव पर भी ऐसे आरोप लग चुके हैं. मायावती पर भी आरोप थे कि सरकार रहते हुए उन्होंने अपने निजी बंगले को आलीशान बनाने के लिए करोड़ों रुपए खर्च किए थे. 


यह भी पढ़ें- क्या रिकॉर्ड ब्रेकर बनेगी Kalki 2898 AD, बॉक्स ऑफिस पर पठान-जवान-बाहुबली-RRR को चटाएगी धूल, जानिए क्या कह रहे हैं ट्रेड एनालिस्ट?