Rambhadraacharya on Rahul Gandhi Hindu Ramarks: कांग्रेस के सांसद और नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी की ओर से सोमवार (1 जुलाई 2024) को लोकसभा में हिंदुओं को लेकर दिया गया बयान लगातार तूल पकड़ रहा है. भारतीय जनता पार्टी (BJP) राहुल गांधी से इस बयान के लिए माफी मांगने की मांग कर रही है. बीजेपी ने इसे हिंदू वर्सेज राहुल गांधी बना दिया है, वहीं दूसरी तरफ राहुल गांधी का कहना है कि वह अपने बयान पर कायम हैं.


इन सबके बीच अब इस विवाद में जगतगुरु रामभद्राचार्य की भी एंट्री हुई है. राहुल के इस बयान से रामभद्राचार्य गुस्से में नजर आ रहे हैं. उनका कहना है कि राहुल गांधी ने संसद में यह गलत बोला है. हिंदू कभी हिंसा नहीं करता है. बीजेपी ने भी कभी हिंसा नहीं की है.


'राहुल गांधी को अभय मुद्रा का ज्ञान नहीं'


रामभद्राचार्य यहीं नहीं रुके. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी को अभय मुद्रा का ज्ञान नहीं है. मैं बताता हूं अभय मुद्रा क्या होती है. कांग्रेस ने सिखों का कत्लेआम किया है... कांग्रेस ने न जाने कितनी हिंसा की है. राहुल गांधी के पिता राजीव गांधी बहुत अच्छे इंसान थे. वह मेरे अच्छे मित्र थे. अगर राहुल गांधी शिष्टता दिखाएं तो मैं उन्हें बहुत कुछ समझा सकता हूं.


'अयोध्या में हुई भूल को सुधारेंगे'


राममभद्राचार्य ने उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी को हुए नुकसान और अयोध्या में हुई हार पर कहा कि बीजेपी यूपी में इसलिए हारी क्योंकि वह विपक्ष के झूठ को काउंटर नहीं कर पाई. विपक्ष लगातार संविधान और आरक्षण पर झूठ फैलाता रहा. बीजेपी इसका डटकर मुकाबला नहीं कर पाई. उन्होंने आगे कहा कि जहां तक बात है अयोध्या में हुई हार से सबक की तो अयोध्या में जो भूल हुई है उसे अब सुधारा जाएगा.


ये भी पढ़ें


Ramdas Athawale on Rahul Gandhi: 'राहुल गांधी खुद आतंकवादी...', हिंदुओं वाले बयान पर बोले रामदास आठवले