नई दिल्लीः पिछले 3 दिनों में गुजरात के जामनगर में जगुआर क्रैश का लगातार दूसरा मामला सामने आया है. आज जामनगर में सुबह 9 बजकर 20 मिनट पर रुटीन ट्रेनिंग पर गया हुआ जगुआर का पायलट से संपर्क टूट गया. पायलट ने लैंडिंग के दौरान जब तकनीकी दिक्क्त का सामना किया तो उसने सेफ्टी मैथड से खुद को एयरक्राफ्ट से बाहर निकाल लिया. इसके बाद जगुआर विमान क्रैश हो गया. इस हादसे की वजह की जांच के लिए कोर्ट ऑफ इन्कॉयरी के ऑर्डर दे दिए गए हैं.





इससे पहले 6 जून को भारतीय वायुसेना (आईएएफ) का एक जगुआर एयरक्राफ्ट गुजरात के जामनगर से उड़ान भरने के बाद क्रैश हो गया था. इस हादसे में पायलट एयर कमांडर संजय चौहान की मौत हो गई थी. इस हादसे की वजह की जांच के लिए आईएएफ ने कोर्ट ऑफ इन्कॉयरी के ऑर्डर दिए हैं. प्राथमिक जांच के मुताबिक, तकनीकी कारणों से हादसा हुआ है. हादसे में कम से कम पांच पशु की भी मौत हो गई.


आधिकारिक सूत्रों ने बताया था कि विमान नियमित प्रशिक्षण मिशन पर था और वह सुबह करीब साढ़े दस बजे दुर्घटनाग्रस्त हो गया. गुजरात में एक अधिकारी ने कहा , ‘‘नियमित उड़ान पर निकला विमान बरेजा गांव के समीप दुर्घटनाग्रस्त हो गया.’’ स्थानीय लोगों ने बताया कि विमान का मलबा गांव के बाहरी इलाके में दूर दूर तक बिखर गया.



गुजरात: जामनगर में वायुसेना का लड़ाकू जगुआर एयरक्राफ्ट क्रैश, पायलट की मौत

गुजरात जगुआर हादसा: दूसरों की जान बचाने के लिए यूपी के फाइटर पायलट ने दी अपनी जान