दिल्ली के जहांगीरपुरी हिंसा को लेकर दिल्ली पुलिस पश्चिम बंगाल में भी जांच पड़ताल कर रही है. बंगाल के रहने वाले कई लोग गिरफ़्तार हुए हैं, जिनमें अंसार और असलम मुख्य आरोपी है. पूर्व मिदनापुर के हल्दिया इलाके में रहने वाली असलम की मां अपसिया बीबी अपने बेटे को बेकसूर बता रही हैं. अपसिया बीबी अपने घर के चबूतरे पर बैठ कर अपनी ही पहचान को साबित करने की कोशिश कर रही है. दरवाज़े पर दिल्ली पुलिस के तीन अधिकारी काग़ज़ कलम लेकर उसकी हर बात शब्दानुसार लिख रहे हैं. दिल्ली पुलिस तीनों अधिकारियों को बंगाल से जुड़ी हुई गिरफ़्तारियों के सारे दस्तावेज और जानकारी लेने का आदेश है. पूर्व मिदनापुर के हल्दिया इलाके के कंचनपुर गांव मे बंगाल पुलिस की मदद से पहुंचे दिल्ली पुलिस के तीन अधिकारियों ने सारे दस्तावेज की शिनाख्त की.


असलम की मां बोली- बेटा बेकसूर है


जहांगीरपुरी हिंसा मामले में असलम की मां ने बताया कि उनका राशन कार्ड तो बंगाल से है, लेकिन आधार कार्ड दिल्ली का है. दिल्ली में ही असलम की गिरफ़्तारी हुई है. शनिवार को हुई हिंसा में हथियार चलाने के आरोप में उसे पुलिस ने दबोचा है. हालांकि असलम की मां का कहना है कि उसके बेटे का कोई कसूर नहीं है. एबीपी न्यूज को अपसिया बीबी ने बताया कि पुलिस ने पूछा कि वो असलम से कब से दूर रहती हैं?. असलम की मां ने बताया कि वो बहुत दिन दिल्ली रही हैं. मेरा आधार कार्ड दिल्ली के पते पर है और राशन कार्ड बंगाल का है. असलम बेक़ुसूर है. पुलिस ने सारे दस्तावेज़ों की तस्वीरें ली, काफी देर पूछताछ की और करीब एक घंटे तक वहीं पर गांव के लोगों से भी सवाल जवाब किए. अब तक पुलिस कई आरोपियों के घर जा चुकी है और कुछ के घरों में अभी जाना बाकी भी है.


बंगाल में स्थानीय निवासियों में भी गुस्सा


हालांकि स्थानीय निवासियों में काफी गुस्सा है. लोगों का कहना है कि ये लोग बेकसूर हैं. शमीना बीबी नाम की एक महिला ने कहा कि ये लोग मुसलमान हैं इसलिए इन्हें पकड़ा गया है. नाम और धर्म के आधार पर कार्रवाई की जा रही है. लोगों ने कहा कि क्या हिंदू के हाथों में तलवारें नहीं थी? उनके खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं हो रही है जो लोग मस्जिद के आगे नारे लगा रहे थे. क्या अपनी सुरक्षा करना भी गलत है. रोजा खोलने के वक्त जान बूझकर ये हंगामा किया गया था. वही स्थानीय निवासी शेख उशियार रहमान ने कहा कि पुलिस ने उनसे पूछा हम असलम को जानते हैं या नहीं. हम उसे बचपन से जानते हैं. असलम को फंसाया जा रहा है.


ये भी पढ़ें:


अमरनाथ यात्रा के लिए गृहमंत्रालय ने किए पुख्ता इंतजाम, जानिए क्या है यात्रियों के लिए पांच स्तरीय सुरक्षा घेरा


Jahangirpuri Violence: कबाड़ी का काम करने वाला अंसार ड्रग्स के धंधे में भी था शामिल, सट्टे की दुनिया में जमाया पैर