जहांगीरपुरी हिंसा में गिरफ्तार हुए सोनू चिकना उर्फ यूनुस से पुलिस की टीम लगातार पूछताछ कर रही है पूछताछ में सोनू ने गोली चलाने की बात कुबूल की है पुलिस ने सोनू के पास वो पिस्तौल भी बरामद कर ली है जिससे उसने गोली चलाई थी. सूत्रों की माने तो वो एक कंट्री मेड पिस्तौल है. पुलिस के सूत्रों ने बताया ये पिस्तौल उसने दिल्ली में ही अपने किसी जानने वाले शख्स से ली थी. हालांकि वह कैन है इसके बारे में अभी तक पता नहीं चला है, इसी का जवाब पुलिस तलाश रही है. 


अभी तक की पूछताछ में सोनू ने जो बातें बताई है उसे पुलिस वेरिफाई कर रही है पुलिस सोनू के जवाबो से संतुष्ट नहीं है यहीं वजह है कि कोर्ट में सोनू को पेश करने के बाद पुलिस उसकी रिमांड की मांग करेगी ताकि उससे सच उगलवाया जा सके. जहांगीरपुरी हिंसा के मामले में पुलिस अब तक 4 FIR दर्ज कर चुकी है.


वही अंसार का बांग्लादेश कनेक्शन भी सामने आया है. दिल्ली पुलिस ने किया पश्चिम बंगाल पुलिस से संपर्क किया है. दरअसल हिंसा का मुख्या आरोपी अंसार का घर हैं पश्चिम बंगाल के दोकान, गोरा हल्दिया में है. सूत्रों के मुताबिक कोरोना काल में अंसार हल्दिया में था. पुलिस को लगता है कि उसका वहां से भी कोई कनेक्शन हो सकता है. इसी वजह से दिल्ली पुलिस ने पश्चिम बंगाल पुलिस से संपर्क किया है. 


हनुमान जयंती के दिन दिल्ली में क्या हुआ?


दिल्ली के जहांगीरपुरी में शनिवार की शाम हनुमान जयंती की शोभायात्रा पर पथराव और आगजनी की घटना हुई. उत्तरी पश्चिमी दिल्ली के जहांगीरपुरी में दो समुदायों के लोग आमने-सामने आ गए. भारी हंगामा हुआ और फिर पत्थरबाजी और हथियार भी चले. कल शाम को ये सब शाम 5 से 5.30 बजे के बीच हुआ. शोभायात्रा जहांगीरपुरी के कुशल सिनेमा के पास से गुजर रही थी, उसी समय शोभायात्रा पर पथराव शुरू हो गया.


सड़कों पर काफी दूर से पत्थर फेंके जा रहे थे. उपद्रवियों ने कई गाड़ियों को भी नुकसान पहुंचाया और कई गाड़ियों के शीशे तोड़ दिए गए. वहीं कई गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया गया. जब गाड़िया जलाई गई तब लोग सड़कों पर इधर-उधर भागते दिखे.


ये भी पढ़ें:


दिल्ली दंगे में चौथी FIR, भीड़ के बीच गोली चलाने वाला सोनू चिकना गिरफ्तार... पढ़ें अब तक के 10 बड़े अपडेट्स


Maharashtra: भड़काऊ पोस्ट के खिलाफ एक्शन में मुंबई पुलिस, चार महीने में कुल 12 हजार 800 सोशल मीडिया पोस्ट किए डिलीट