Jai Anant Dehadrai On Mahua Moitra: टीएमसी की सांसद महुआ मोइत्रा के खिलाफ वकील जय अनंत देहाद्राई ने मंगलवार (7 नवंबर) को दिल्ली के एक पुलिस थाने में आवास में कथित अनधिकृत तरीके से प्रवेश करने, आपराधिक धमकी और शांति भंग करने की शिकायत दर्ज कराई.


न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि शिकायत हौज खास पुलिस थानें में दर्ज कराई गई और हम इसे देखेंगे.


बता दें कि टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा वर्तमान में कैश फॉर क्वेरी विवाद के केंद्र में हैं. देहाद्राई की ओर से साझा की गई जानकारी के आधार पर बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे ने महुआ मोइत्रा पर पैसे लेकर संसद में सवाल पूछने के आरोप लगाए हैं. लोकसभा की आचार समिति आरोपों की जांच कर रही हैं.


वकील देहाद्राई ने अपनी शिकायत में क्या कहा?


देहाद्राई की ओर से मंगलवार को दी गई शिकायत के अनुसार, मोइत्रा पांच नवंबर और छह नवंबर को उनके आवास पर पहुंचीं. उन्होंने कहा, ''उनके (मोइत्रा) मेरे खिलाफ छलपूर्ण आपराधिक शिकायतें दर्ज कराने, अनधिकृत तरीके से प्रवेश और आपराधिक धमकी जैसे झूठे आरोप लगाने और बाद में इसे लिखित रूप में वापस लेने के उनके पिछले इतिहास को देखते हुए, यह मेरे लिए चिंता का एक गंभीर कारण है.’’


देहाद्राई ने की सुरक्षा की मांग


देहाद्राई ने आरोप लगाया कि मोइत्रा उन्हें डराने-धमकाने के लिए उनके आवास पर 'व्यक्तिगत रूप से आने के बहाने' के रूप में उनके पालतू जानवर का इस्तेमाल कर रही थीं. उन्होंने कहा कि मोइत्रा 'बिना बुलाए' उनके घर आईं. उन्होंने कहा कि दिल्ली पुलिस को मामले की जांच करनी चाहिए और मोइत्रा के खिलाफ कानून के उचित प्रावधानों के तहत प्राथमिकी दर्ज करनी चाहिए और आवश्यक कार्रवाई करनी चाहिए. देहाद्राई ने यह भी मांग की कि उन्हें सुरक्षा मुहैया कराई जाए.


(भाषा इनपुट के साथ)


यह भी पढ़ें- '...नीतीश कुमार को तुरंत माफी मांगनी चाहिए', बिहार सीएम के बयान पर बोलीं DCW चीफ स्वाति मालिवाल