Tina Dabi Athar Aamir Divorce: साल 2018 में शुरू हुई देश भर में चर्चित एक प्रेम कथा का अंत हो गया है. ये प्रेम कहानी आईएएस टॉपर टीना डाबी और अतहर आमिर की थी. टीना ने साल 2015 की सिविल सेवा में देश भर में अव्वल स्थान हासिल किया था जबकि अतहर आमिर को इसी परीक्षा में दूसरी रैंक मिली थी. साल 2018 में टीना और अतहर की शादी ने देश भर में सुर्ख़ियां बटोरी थीं. लेकिन मंगलवार को इस आईएएस दम्पत्ति का तलाक़ जयपुर की फ़ैमिली कोर्ट ने मंज़ूर कर लिया और इसी के साथ ये प्रेम कथा एक अधूरी प्रेम कहानी बन गई.


टीना डाबी और अतहर आमिर ने जम्मू कश्मीर के पहलगाम में पारंपरिक रीति-रिवाज से शादी की थी. इसके बाद दोनों ने 20 मार्च 2018 को जयपुर में कोर्ट मैरिज की. शादी के बाद टीना और अतहर ने नई दिल्ली में वेडिंग रिसेप्शन पार्टी दी थी. इस पार्टी में उप राष्ट्रपति वेंकैया नायडू, तत्कालीन लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन और केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद समेत कई हस्तियों ने शिरकत की थी. शादी को लोगों ने असहिष्णुता और सांप्रदायिक नफरत को चुनौती देने वाला और सामाजिक समरसता को कायम करने वाला बताया गया.


कांग्रेस के तत्कालीन अध्यक्ष राहुल गांधी ने टीना डाबी और अतहर आमिर-उल-शफी को शादी की शुभकामनाएं दी थीं. इसके साथ ही राहुल गांधी ने इस शादी के बहाने मोदी सरकार पर तंज कसा था. राहुल ने ट्वीट किया था, "आईएएस टॉपर टीना डाबी और अतहर आमिर-उल-शफी, शादी की शुभकामनाएं. आपका प्यार और मजबूत हो तथा बढ़ती असहिष्णुता और सांप्रदायिक नफरत के युग में आप सभी भारतीयों के लिए प्रेरणा बनें. ईश्वर आपके ऊपर कृपा बनाए रखे."


साल 2015 की यूनियन पब्लिक सर्विस कमिशन (यूपीएससी) परीक्षा में टॉपर टीना डाबी और सेकंड टॉपर रहे अतहर आमिर को पहली ही नजर में एक-दूसरे से प्यार हो गया था. पहली नज़र का ये प्यार आईएएस ट्रेनिंग के दौरान हुआ और फिर प्यार ने ऐसे अंगड़ाई ली कि एक दिल दो जान में बदल गए. दोनों दिल्ली में कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग कार्यालय में 2016 स्वागत समारोह में मिले थे.


जम्मू कश्मीर के स्की रिजॉर्ट गुलमर्ग में सेना ने 100 फुट ऊंचा तिरंगा राष्ट्र को समर्पित किया