Congress said attack on BJP: केंद्र में सरकार के गठन के बाद भर्तृहरि महताब को गुरुवार को लोकसभा का अस्थायी अध्यक्ष नियुक्त किया गया. इसको लेकर अब कांग्रेस ने बीजेपी पर हमला बोल दिया है. कांग्रेस ने इस बार नाराजगी जताते हुए सवाल खड़े कर दिए हैं. 


कांग्रेस ने कहा, उनकी पार्टी के के. सुरेश और बीजेपी के वीरेंद्र कुमार 18वीं लोकसभा में सबसे ज़्यादा 8 बार के सांसद हैं, जबकि वीरेंद्र कुमार मंत्री बन गए हैं. ऐसे में के. सुरेश प्रोटेम को लोकसभा का अस्थायी अध्यक्ष नियुक्त किया जाना चाहिए था, लेकिन बीजेपी ने 7 बार के सांसद भर्तृहरि मेहताब को प्रोटेम स्पीकर बनाकर परंपरा तोड़ दी है. इसके अलावा कांग्रेस ने कहा है कि बीजेपी ने संसदीय मानदंडों को नष्ट करने की एक और कोशिश है. 


जयराम रमेश ने उठाए सवाल 


भर्तृहरि महताब को गुरुवार को लोकसभा का अस्थायी अध्यक्ष नियुक्त जाने पर कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा, 'प्रोटेम स्पीकर के रूप में के. सुरेश को नियुक्ति किया जांच चाहिए, वो आठ बार सांसद बनकर आएं हैं. यह कांग्रेस के लिए गर्व की बात है कि दलित समुदाय का एक नेता आठ बार सांसद बनकर सदन में आया है. सरकार को बताना चाहिए कि किस वजह से के सुरेश को नजरअंदाज किया गया है. 


उन्होंने आगे कहा, 'ये सरकार टकराव की राजनीती कर रही है. इस सरकार को जनादेश नहीं मिला है. इस सरकार की मानसिकता बुलडोजर वाली हो गई है."


सबसे वरिष्ठ हैं कोडिकुनिल सुरेश


बता दें कि कांग्रेस के कोडिकुनिल सुरेश 18वीं लोकसभा में सबसे वरिष्ठ सांसद हैं. उनके अलावा बीजेपी के वीरेंद्र कुमार हैं. वीरेंद्र कुमार अब केंद्रीय मंत्री हैं. इसी वजह से उम्मीद की जा रही थी कि  के. सुरेश प्रोटेम स्पीकर होंगे. लेकिन बीजेपी ने उनकी जगह पर 7 बार के सांसद भर्तृहरि महताब को नियुक्त किया है. 



यह भी पढ़ेंः Pakistan Privatization: पाकिस्तान में सबकुछ होगा प्राइवेट, सरकार बेच देगी सभी कंपनियां, मीडिया में मचा बवाल