Jairam Ramesh Allegation: लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजों ने कांग्रेस पार्टी में जान फूंक दी है. पार्टी के नेता एक्शन मोड में नजर आ रहे हैं. इसी क्रम में कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने आरोप लगाया है कि संसद भवन के सामने से छत्रपति शिवाजी महाराज, महात्मा गांधी और डॉ. भीमराव अंबेडकर की मूर्तियां हटा दी गईं.


इस मामले को लेकर उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक पोस्ट की है जिसमें उन्होंने फोटो भी लगाए हैं. इस पोस्ट पर कांग्रेस नेता ने लिखा, “संसद भवन के सामने छत्रपति शिवाजी महाराज, महात्मा गांधी और डॉ. बाबासाहेब अंबेडकर की मूर्तियों को उनके प्रमुख स्थानों से हटा दिया गया है. यह नृशंसता है.”


जानिए क्यों हटाई गईं मूर्तियां


दि टेलिग्राफ की रिपोर्ट के मुताबिक, संसद परिसर में भू-निर्माण कार्य के तहत महात्मा गांधी, बीआर अंबेडकर और छत्रपति शिवाजी सहित अन्य की मूर्तियों को ट्रांसफर कर दिया गया है. इस कदम की गुरुवार को कांग्रेस ने तीखी आलोचना की. आदिवासी नेता बिरसा मुंडा और महाराणा प्रताप की मूर्तियों को भी पुराने संसद भवन और संसद पुस्तकालय के बीच एक लॉन में टांसफर कर दिया गया है. सभी मूर्तियां अब एक ही जगह पर हैं.






कांग्रेस हुई हमलावर


कांग्रेस के मीडिया एवं प्रचार विभाग के प्रमुख पवन खेड़ा ने बीजेपी पर हमला करते हुए कहा कि जब महाराष्ट्र के मतदाताओं ने बीजेपी को वोट नहीं दिया तो संसद में शिवाजी और अंबेडकर की मूर्तियां उनके मूल स्थान से हटा दी गईं. उन्होंने कहा कि जब उन्हें गुजरात में क्लीन स्वीप नहीं मिला तो उन्होंने संसद में महात्मा गांधी की मूर्ति को उसके मूल स्थान से हटा दिया.


ये भी पढ़ें: Chandrababu Naidu News: चंद्रबाबू नायडू का 12 जून को हो सकता है शपथ ग्रहण, चौथी बार बनेंगे आंध्र प्रदेश के सीएम