Jairam Ramesh Interview: कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी सहित अन्य मुद्दों का जिक्र कर केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने इस दौरान कहा कि मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट और अन्य सभी विवादित कानूनों की विपक्ष की सरकार आने पर समीक्षा की जाएगी. इसके बाद कानूनों में संशोधन किया जाएगा.


जयराम रमेश ने एबीपी न्यूज से बात करते हुए कहा कि सीएम अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तार को लेकर हमारा रुख स्पष्ठ है. जांच एजेंसियों का दुरुपयोग किया जा रहा है. संजय सिंह के खिलाफ कोई सबूत नहीं थे. पहले गिरफ्तार कर लिया और फिर झूठे आरोप लगाते रहे. 


घर-घर गारंटी' अभियान पर क्या कहा?
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने कहा कि घर-घर गारंटी अभियान कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे दिल्ली से शुरू कर रहे हैं. केरल के वायनाड से राहुल गांधी इसे शुरू कर रहे हैं. इसके तहत हम आठ करोड़ परिवारों तक गारंटी कार्ड पहुंचाएंगे.  






विपक्ष के पीएम चेहरे को लेकर क्या कहा?
जयराम रमेश से सवाल किया गया कि क्या विपक्षी गठबंधन इंडिया पीएम चेहरे को लेकर कन्फ्यूज है? इसके जवाब में उन्होंने कहा, ''हमारे देश में हो रहे चुनाव में पार्टी लड़ती है. ऐसे में इसे मैं व्यक्ति के नजरिए से नहीं देखता. साल 2004 के लोकसभा चुनाव में तो कोई चेहरा नहीं था. सोनिया गांधी ने नेतृत्व किया और मनमोहन सिंह पीएम बने.''  


ये भी पढ़ें- Lok Sabha Elections 2024: वायनाड में राहुल गांधी का रोड शो, बहन प्रियंका भी मौजूद, थोड़ी देर में करेंगे नामांकन