Jairam Ramesh On NTA Chairman: नीट पेपर लीक केस पर विपक्ष और केंद्र दोनों के बीच सियासी घमासान मचा हुआ है. कांग्रेस लगातार नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) पर सवाल खड़े कर रही है. इसी बीच कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने NTA और इसके प्रमुख पर कई गंभीर सवाल खड़े किए हैं. 


उन्होंने सोशल मीडिया पर टीएमसी की राज्यसभा सांसद सागरिका घोष के एक ट्वीट पर रिएक्ट करते हुए ये सवाल उठाए हैं. बता दें कि एनटीए चेयरमैन की जिम्मेदारी हाल में ही प्रदीप सिंह खरोला को दी गई है. कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा है कि मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग प्रमुख के रूप में प्रदीप सिंह खरोला का रिकॉर्ड संदिग्ध था. 


टीएमसी सांसद सागरिका घोष ने सोशल मीडिया पर कही ये बात 


टीएमसी सांसद सागरिका घोष ने सोशल मीडिया पर एक पत्र शेयर किया है. इस पोस्ट में उन्होंने बताया कि उन्होंने ये लेटर शिक्षा मंत्रालय और शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान को लिखा था. इस लेटर  में उन्होंने कई सवाल उठाए थे. इसमें उन्होंने पूछा था कि नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA जो  NEET सहित 17 प्रमुख परीक्षाएं आयोजित करती है) की वेबसाइट अपने बारे में इतनी कम जानकारी क्यों देती है? 


 






उन्होंने अपने लेटर में ये भी पूछा कि बोर्ड के सभी सदस्य कौन हैं? अधिकारी कौन हैं? एनटीए की वार्षिक रिपोर्ट कहां हैं? भविष्य की परीक्षाओं के लिए जनता का विश्वास जीतने के लिए एनटीए को अपनी वेबसाइट पर अपने बारे में अधिक जानकारी प्रदान करनी होगी.


जयराम रमेश ने उठाए सवाल 


टीएमसी सांसद सागरिका घोष के पोस्ट को सवाल उठाते हुए उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा, 'ऐसा प्रतीत होता है कि एनटीए का एकमात्र काम आउटसोर्स करना है. इसके अध्यक्ष का मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग के अध्यक्ष के रूप में बेहद संदिग्ध रिकॉर्ड है.'