Jairam Ramesh On Amit Malviya: बीजेपी आईटी सेल के हेड अमित मालवीय ने अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर हुए हमले को लेकर बयान दिया, जिसे लेकर भारत की राजनीतिक गरमा गई है. एक टीवी चैनल पर अमित मालवीय ने आरोप लगाया कि कांग्रेस के नेता और खासकर नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ हिंसा को बढ़ावा दे रहे हैं.


कांग्रेस नेताओं की हत्या को लेकर दिया था बयान


अमित मालवीय ने अमेरिका में डेमोक्रेट के नेताओं की ओर से डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ इस्तेमाल की गई भाषा और भारत में कांग्रेस नेताओं की ओर से पीएम मोदी के लिए इस्तेमाल की गई भाषा के बीच समानताएं बताईं.


'तुरंत बर्खासत करें पीएम मोदी'


बीजेपी आईटी सेल के हेड ने कहा, "इससे पहले कि कांग्रेस यह दावा करे कि उनके नेताओं की हत्या हुई, मैं उन्हें याद दिलाना चाहता हूं कि उनकी हत्या उनके राजनीतिक फैसलों के कारण हुई." अब उनके इस बयान पर कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने पलटवार किया है. उन्होंने कहा, इस आदमी का बयान कितना घिनौना और शर्मनाक है. अगर स्व-घोषित नॉन-बायोलॉजिकल प्रधानमंत्री में थोड़ी भी शालीनता है तो उन्हें इस आदमी को तुरंत बर्खासत कर देना चाहिए."


कांग्रेस के मीडिया प्रभारी पवन खेड़ा ने भी अमित मालवीय की आलोचना करते हुए पीएम मोदी से पूछा कि क्या वह उनके विचार का समर्थन करते हैं. उन्होंने एक्स पर पोस्ट कर कहा, बीजेपी के इस बड़बोले नेता के अनुसार महात्मा गांधी, इंदिरा गांधी, सरदार बेअंत सिंह और छत्तीसगढ़ का पूरा कांग्रेस नेतृत्व राजनीतिक फैसलों के कारण हत्या के लायक था."


पवन खेड़ा ने बीजेपी पर निशाना साधा


पवन खेड़ा ने कहा, "इन शहीदों ने जो एकमात्र राजनीतिक निर्णय लिया था, वह भारत के लिए जीना और मरना था. बीजेपी के मूर्ख भी इस भावना को नहीं समझ पाएंगे. क्या हमें बीजेपी की राष्ट्र-विरोधी मानसिकता के और सबूत चाहिए?"


पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर हत्या के प्रयास के बाद बीजेपी ने रविवार (14 जुलाई 2024) को लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी पर निशाना साधा था. 


ये भी पढ़ें :  'हिंदू-सिख-ईसाईयों के मामलों को न भेजें फॉरेनर्स ट्रिब्यूनल, CAA के तहत कराएं आवेदन', असम सरकार का निर्देश